झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

इंडियन ओवरसीज बैंक के ब्रांच सरायकेला से जमशदपुर हो रहा शिफ्ट, लोगों ने किया विरोध

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

सरायकेला के इंडियन ओवरसीज बैंक के स्मॉल मीडियम इंटरप्राइजेज ब्रांच को जमशेदपुर के बिष्टुपुर ब्रांच में स्थांतरण किया जा रहा है. इससे नाराज सैकड़ों खाताधारकों ने शुक्रवार को बैंक पहुंचकर अपना विरोध जताया.
सरायकेला: जिले के आदित्यपुर कांड्रा मुख्य मार्ग स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक के एसएमई ब्रांच को जमशेदपुर में स्थानांतरण किया जा रहा है, जिसका बैंक के खाताधारकों ने जमकर विरोध किया.
सरायकेला आशियाना चौक के पास स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक के स्मॉल मीडियम इंटरप्राइजेज ब्रांच को इंडियन ओवरसीज बैंक के हेड ऑफिस के निर्देश पर जमशेदपुर के बिष्टुपुर ब्रांच में स्थानांतरण किया जा रहा है. इसे लेकर आदेश भी पारित किए जा चुके हैं. तीन अगस्त से इस ब्रांच का विलय पूरी तरह जमशेदपुर के ब्रांच में हो जाएगा, जिससे नाराज सैकड़ों खाताधारकों ने शुक्रवार को बैंक पहुंचकर अपना विरोध जताया.
खाताधारकों का कहना है कि दूसरे जिले में बैंक के शिफ्ट होने से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. खासतौर पर इस बैंक में सबसे अधिक जनधन खाताधारक हैं. ऐसे में बैंक से संबंधित काम के लिए उन्हें दूर जाना होगा. इस बैंक में 3 हजार बैंक खाता धारक हैं. 5 करोड़ बैंक में खाता धारकों की राशी जमा है और 12 करोड़ का लोन है. करीब 3 साल पहले औद्योगिक क्षेत्र के स्थानीय उद्योगों को बैंक की ओर से लाभ देने के उद्देश्य से नया ब्रांच खोला गया था. ऐसे में बैंक का दूसरे जिले में शिफ्ट होना स्थानीय उद्योग और खाताधारकों के लिए परेशानियों भरा समय साबित होगा. इसके अलावा
आसपास रहने वाले मजदूर वर्ग के हजारों लोगों ने भी बैंक में जनधन खाता खोला है.

About Post Author