झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

मुख्यमंत्री ने पलामू मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 प्रयोगशाला का किया उद्घाटन

कुणाल सारंगी

रांची। उत्तम राउत संवादाता: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को पलामू मेडिकल कॉलेज में वायरोलॉजी और कोविड-19 प्रयोगशाला का ऑनलाइन उद्घाटन किया। इस बायोसेफ्टी लेवल के इस अत्याधुनिक प्रयोगशाला में एक से डेढ हजार कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपलों की जांच हो सकेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री राज्यवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही संथाल में ऐसे ही अत्याधुनिक कोविड प्रयोशाला बनाया जाएगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए राज्य सरकार संक्रमण के शुरुआती दिन से ही तेज गति से काम कर रही है। संक्रमण के शुरुआती दौर में लगभग 20 से 25 दिन हमें कोविड-19 टेस्ट के लिए दूसरे राज्यों पर निर्भर रहना पड़ा था, लेकिन राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम करते हुए राज्य में जल्द ही तीन प्रयोगशाला स्थापित कर जांच शुरू कर दिया। सीएम ने कहा कि कोविड-19 की जांच युद्ध स्तर पर किया जाना बेहद जरूरी है। उन्होंने विश्वास जताया कि यह प्रयोगशाला पलामू एवं आस-पास क्षेत्रों में कोरोना संकट से निबटने में काफी मददगार साबित होगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार हर दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्र में गंभीरता दिखायी है। उन्होंने कहा कि आज का दिन गौरव का दिन है।

इस बायोसेफ्टी लेवल के इस अत्याधुनिक प्रयोगशाला में एक से डेढ हजार कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपलों की जांच हो सकेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री राज्यवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देना सरकार की प्राथमिकता है। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए राज्य सरकार संक्रमण के शुरुआती दिन से ही तेज गति से काम कर रही है। सीएम ने कहा कि कोविड-19 की जांच युद्ध स्तर पर किया जाना बेहद जरूरी है।

उन्होंने विश्वास जताया कि यह प्रयोगशाला पलामू एवं आस-पास क्षेत्रों में कोरोना संकट से निबटने में काफी मददगार साबित होगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार हर दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि आज का दिन गौरव का दिन है।