झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

मेन ट्रांसमिशन लाइन के टावर पर चढ़ा युवक, पांच घंटे के बाद आया नीचे

कुणाल सारंगी

जमशेदपुर के गोलमुरी थाना क्षेत्र में टाटा पावर के मेन ट्रांसमिशन लाइन के टावर पर एक युवक चढ़ गया. करीब पांच घंटे के बाद युवक सही सलामत नीचे उतरा. फिलहाल उसे एमजीएम अस्पताल भेज दिया गया है.
जमशेदपुर: लौहनगरी के गोलमुरी थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना घटी है. टाटा पावर के मेन ट्रांसमिशन लाइन के टावर पर एक युवक चढ़ गया. करीब पांच घंटे के बाद युवक सही सलामत नीचे उतरा और लोगों ने चैन की सांस ली है. मामले की जानकारी देते हुए गोलमुरी थाना प्रभारी ने बताया कि युवक मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है, जिसे एमजीएम अस्पताल भेज दिया गया है.
गोलमुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत केबुल टाउन बस्ती स्थित एक मैदान में लगे 1 लाख 32 हजार करंट वाला मेन ट्रांसमिशन लाइन के टावर पर एक युवक चढ़ गया. बस्ती के लोगों ने जब टावर के सबसे ऊपर एक युवक को बैठे देखा तो सबके होश उड़ गए. युवक बड़े आराम से टावर पर लगे वायर को पकड़े हुए था. स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस दमकल की गाड़ी के साथ वहां पहुंची और टावर के नीचे जाली लगाकर युवक को नीचे उतारने का काफी प्रयास किया गया.
इसके बाद भी युवक नीचे नहीं आया.
इधर, युवक के टावर पर चढ़ने की खबर सुनते ही लोगों की भीड़ लग गई. हर कोई इस घटना को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर रहे थे. बताया जा रहा है कि युवक मानसिक रूप से कमजोर है और मैदान में बने एक झोपड़ी में रहता है. जानकारी मिलने के बाद जुस्को ने मेन ट्रांसमिशन के लाइन को बंद किया. इस दौरान युवक कभी नीचे कभी ऊपर चढ़ने उतरने का काम करता रहा और वायर पर खड़ा होकर झूलता रहा. सबको चिंता थी कि युवक नीचे न गिर जाए. करीब पांच घंटे के बाद युवक खुद नीचे उतरा. नीचे उतरते ही पुलिसकर्मियों ने उसे पानी पिलाया और एमजीएम अस्पताल ले गए.
गोलमुरी थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि टावर पर चढ़ने वाला युवक मानसिक रूप से कमजोर है, उसे एमजीएम अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि युवक की पहचान नहीं हो पाई है. संभावना है कि युवक बर्मा माइंस क्षेत्र का रहने वाला है.