झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कुख्यात अपराधी राजू साहू गिरफ्तार, टीम गठित कर की गई गिरफ्तारी

कुणाल सारंगी

सिमडेगा में एक कुख्यात अपराधी राजू साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अपराधी के पास से एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस मिला है.
सिमडेगा: पुलिस ने कुख्यात अपराधी राजू साहू उर्फ ढुंढा साहू को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से देसी कट्टा और 315 का जिंदा कारतूस बरामद किया है. इसके अलावा उसके पास से एक मोटरसाइकिल भी जब्त किया गया है. इस बाबत थाना प्रभारी रवींद्र प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि उक्त अपराधी मोटरसाइकिल से हथियार-गोली से लैस होकर सिकरियाटांड से सुंदरपुर की ओर आ रहा है. इस सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक के निर्देश के उपरांत टीम गठित कर उक्त कार्रवाई की गई.
गठित टीम जब घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि अपराधी मोटरसाइकिल से चला आ रहा है. इस बीच पुलिस को देखते ही वह मोटरसाइकिल छोड़कर भागने लगा. वहीं, पुलिस ने खदेड़ कर उसे धर दबोचा. गिरफ्तार व्यक्ति ने अपना नाम राजू साहू बताया. वह सिमडेगा जिले के गालु टोली सायपुर का रहने वाला है. तलाशी के दौरान उसके पास से हथियार कारतूस बरामद हुए. इस टीम में पुलिस निरीक्षक रवींद्र प्रसाद सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक सुफल स्वांसी, आरक्षी चंद्रमोहन होरो, रागिव अहमद विजेंद्र सिंह शामिल रहे. बता दें कि गिरफ्तार अपराधी का आपराधिक इतिहास रहा है. उसके खिलाफ ठेठईटांगर, सिमडेगा, जलडेगा थाना में कई कांड दर्ज हैं.