झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोविड अस्पताल जाने से किया इनकार, अधिकारियों के समझाने पर हुए राजी

कुणाल सारंगी

पलामू के एक मोहल्ले में पाए गए 45 कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोविड अस्पताल जाने से इनकार कर दिया. हालांकि अधिकारियों के समझाने के बाद सभी ने बात मान ली. वहीं, जिले में मंगलवार और
बुधवार को पाए गए मरीजों के आंकड़े देखने के बाद छतरपुर और पिपरा थाना सील कर दिया गया है.

पलामूः जिला प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में कोरोना पॉजिटिव एक मोहल्ला के लोगों ने कोविड हॉस्पिटल जाने से इनकार कर दिया. बुधवार की रात करीब 10 बजे से हाई वोल्टेज ड्रामा चला. बाद में पुलिस की मौजूदगी में अधिकारियों ने मरीजों से बातचीत की. उसके बाद सभी हॉस्पिटल जाने को राजी हुए.
बता दें कि जिस मोहल्ले के लोग कोविड हॉस्पिटल जाने से इनकार कर रहे थे, उस मोहल्ले में 45 कोरोना पॉजिटिव मंगलवार की रात मिले थे. सभी को हॉस्पिटल ले जाने के लिए एंबुलेंस गई थी मगर लोगों ने जाने से इनकार कर दिया.
बुधवार को पलामू में 33 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जबकि मंगलवार को 128 पॉजिटिव मिले थे. दोनों दिन बड़ी संख्या में पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिस कारण छतरपुर और पिपरा थाना को सील किया गया है. जबकि जगुआर के एक डीएसपी के साथ 18 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. चैनपुर के पंजाब नेशनल बैंक को भी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सील किया गया है
मेदिनीनगर के आईटीआई कॉलेज में कोविड मरीजों के इलाज के लिए 50 बेड लगाए जांएगे. डीसी शशि रंजन ने आईटीआई कॉलेज में कोविड हॉस्पिटल को लेकर स्थल का जायजा लिया और अधिकारियों को कई निर्देश दिए.