झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

झारखंड हुई शर्मसार: 83 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म

कुणाल सारंगी

चतरा। चतरा जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के केंदुआ सहोर गांव में एक 83 वर्षीया बुजुर्ग महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना हुई है। दो वहशी दरिंदों ने शराब की नशे में धुत होकर इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार गांव से एक किलोमीटर दूर स्थित टांड पर वृद्ध महिला अकेली रहा करती है। गुरुवार देर शाम गांव के ही दो युवक शराब के नशे में धुत होकर कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया है।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज करते हुए शुक्रवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी मनोज पाल ने बताया कि महिला का आरोप है कि 22 वर्षीय राजेश सिंह भोक्ता एवं 19 वर्षीय रतन सिंह भोक्ता घर में बाजबरन घुंस आए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया है। आगे उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 बी के तहत मामला दर्ज करते हुए अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।

 

घटना का चौतरफा हो रही निंदा

राजपुर थाना क्षेत्र के केंदुआ सहोर गांव में 83 वर्षीया बुजुर्ग के साथ हुई इस घटना की प्रखंड में चौतरफा घोर निंदा की जा रही है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग ग्रामीण कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह के वहशी दरिंदों को फांसी की सजा दी जाए, ताकि भविष्य में इस तरह का कुकृत्य अपराध करने की हिम्मत दरिंदे नहीं जुटा सके।