झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से ठगी, ठग को पकड़ किया पुलिस के हवाले

कुणाल सारंगी

सरायकेला में घरेलू कामकाजी महिलाओं को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला ठग उन्हीं के हत्थे चढ़ गया. जिसके बाद महिलाओं ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

सरायकेला: घरेलू कामकाजी महिलाओं को एक लाख तक लोन दिलाने के नाम पर 3-3 हजार रुपए की ठगी कर ली गई. मामले में फरार चल रहे माइक्रो फाइनांस, माइक्रो क्रेडिट कंपनी के प्रतिनिधि को महिलाओं ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है.
बता दें कि माइक्रो क्रेडिट कंपनी के प्रतिनिधि अभय कुमार ने 4 महीने पूर्व घरों में साफ-सफाई का काम करने वाली कुल 12 महिलाओं से 36 हजार रुपए, 1 लाख तक लोन दिलाने के एवज में लिए थे. महिलाओं से पैसे लेने के बाद आरोपी अभय कुमार फरार चल रहा था. इस बीच स्थानीय कुछ महिलाओं ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी कर फरार चल रहे माइक्रो क्रेडिट के प्रतिनिधि अभय कुमार को बाजार में देखा, जिसके बाद महिलाओं ने फौरन उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.
इधर, लोन के नाम पर ठगी कर फरार चल रहे युवक अभय कुमार ने बताया कि दिल्ली स्थित माइक्रो क्रेडिट कंपनी के माध्यम से उसने कुल 12 महिलाओं से तकरीबन 36 हजार लिए थे. आगे लोन की प्रक्रिया की जा रही थी. इस बीच लॉकडाउन लग गया और लोन प्रक्रिया भी रुक गई. युवक ने बताया कि अब दिल्ली कंपनी के अधिकारी उसका फोन नहीं उठाते, न ही लोन संबंधित कोई जानकारी दी जा रही है.पुलिस हस्तक्षेप किए जाने पर आरोपी युवक ने सभी महिलाओं से लोन के एवज में लिए गए रुपए लौटाने की बात कही है. युवक ने बताया कि वह नवंबर तक सभी लोगों के पैसे चुकता कर देगा. इधर, पुलिस के दबाव के बाद युवक ने लिखित बॉन्ड भी साइन किया है.