झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जेल में बंद दो विचाराधीन कैदी निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कुणाल सारंगी

झारखंड में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पाकुड़ जिले में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, जिले में आज मंडल कारा में विचाराधीन दो कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
पाकुड़: जिले में मंडल कारा में विचाराधीन दो कैदियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जेल में बंद अन्य कैदियों में हड़कंप मच गया है. दो कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि जेल अधीक्षक प्रमोद कुमार दास ने की. जानकारी के मुताबिक, मंडल कारा में बंद दो कैदियों पर संदेह होने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई और दोनों का सैंपल लेकर सदर अस्पताल में स्थित ट्रू नेट लैब में जांच की गई. जांच के दौरान दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए
दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज को जेल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है. इधर, जिला सूचना और जनसंपर्क पदाधिकारी कुमार गौतम ने बताया कि जेल में दो कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे जेल परिसर को सेनेटाइज कराया गया और अन्य सभी कैदियों की स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि सभी कैदियों की कोरोना जांच भी कराई जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेल में बंद कैदियों में भय का माहौल है, क्योंकि दो कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं और कुछ अन्य मरीजों के बुखार, सर्दी, खासी रहने के कारण भी कैदियों में भय है.
बता दें कि 22 जुलाई को पाकुड़ में जिला योजना पदाधिकारी और एक कार्यालय सहायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद एहतियात के तौर पर अगले आदेश तक समाहरणालय को सील कर दिया गया है. पाकुड़ जिले में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 174 है. इसमें से 57 कोरोना वायरस के मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और उनको घर भेज दिया गया है. वहीं, जिला में अब तक एक भी कोरोना वायरस से मौत नहीं हुई है. वहीं
पाकुड़ में कुल एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 117 है. झारखंड की बात करें तो झारखंड में बुधवार को कोरोना के 514 नए मामले आए हैं. राज्य में सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 3,648 हो गई है. कोरोना के कुल मामले 6,761 हो गए हैं. इनमें कुल 3,048 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं. वहीं राज्य में कोरोना से अब तक 65 मौत हो चुकी है.