झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

बिहार पुलिस से डरी रिया चक्रवर्ती?

कुणाल सारंगी

मुंबई :बिहार पुलिस के डर से छुप गई रिया चक्रवर्ती
सुशांत सिंह राजपूत के मामले में साजिश के आरोप झेल रही रिया चक्रवर्ती बिहार पुलिस का नाम सुनते ही अंडर ग्राउंड हो गई। रिया चक्रवर्ती अब तक मुंबई में बड़े आराम से रह रही थी लेकिन जैसे ही बिहार पुलिस की एंट्री हुई उन्होंने अंडरग्राउंड होना ही बेहतर समझा, बिहार पुलिस को लेकर रिया के मन में आखिर डर की वजह क्या है क्या? रिया को ऐसा लगता है कि बिहार पुलिस के पूछताछ में वह पकड़ी जायेगी।मुंबई क्राइम ब्रांच ने सुशांत सिंह के मामले में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की है लेकिन अब तक मुंबई पुलिस के सामने ऐसे सवाल है जो सुशांत सिंह राजपूत के केस में अंदर खाने चल रही गतिविधियों की तरफ संकेत दे रहे हैं।

रिया चक्रवर्ती बिहार पुलिस की एंट्री के बाद जिस तरह अंडरग्राउंड हुई है उसके बाद मुंबई पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। चर्चा होने लगी है कि क्या मुंबई पुलिस के अंदर रिया चक्रवर्ती को लेकर मैनेज करने वाले लोग सक्रिय है, क्या यही वजह है कि रिया चक्रवर्ती मुंबई पुलिस के साथ कंफर्टेबल और बिहार पुलिस के साथ अनकंफर्टेबल है। रिया चक्रवर्ती ने बिहार में उनके खिलाफ मामला दर्ज होते ही सीधे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया है। आखिर क्यों चाहती हैं कि बिहार पुलिस इस मामले की जांच ना करें। मुंबई पुलिस से रिया को डर नहीं होने के पीछे बड़ी वजह क्या है सवाल दर सवाल है, लेकिन जवाब केवल रिया दे सकती हैं। बिहार पुलिस अभी भी रिया से पूछताछ के लिए मुंबई में डेरा जमाए बैठी है।

रिया चक्रवर्ती मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर नहीं है। वह कहां है इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद लगातार कई खुलासे हुए हैं पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा है कि मुंबई गई टीम हर हाल में सभी बिंदुओं की जांच करके ही वापस आएगी। लेकिन दूसरी तरफ रिया चक्रवर्ती लगातार बिहार पुलिस की गिरफ्त में आने से बचने का जुगाड़ कर रही हैं। एफआईआर दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती अब अग्रिम जमानत याचिका दायर करने की योजना बना रही है।रिया हर हाल में बिहार पुलिस से बचना चाहती हैं लेकिन मुंबई पुलिस के साथ उनकी ट्यूनिंग के पीछे सूत्रधार कौन है यह भी अपने आप में बड़ा सवाल है।