झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

मिग-21 जेट एयरक्राफ्ट के गत रात्रि क्रेश होने पर भारतीय जन महासभा ने अत्यंत ही दुख प्रकट किया है

मिग-21 जेट एयरक्राफ्ट के गत रात्रि क्रेश होने पर भारतीय जन महासभा ने अत्यंत ही दुख प्रकट किया है । जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने बताया कि घटना देर रात की है । पायलट की मृत्यु की पुष्टि हो चुकी है ।
इंडियन एयर फोर्स के पायलट – स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की डेड बॉडी क्रैश के पश्चात लगभग दो किलोमीटर दूरी पर पाई गयी है ।
मिग 21 यह वह एयरक्राफ्ट है जिसकी वजह से पहले भी कई पायलट अपनी जान गवा चुके हैं । गत 2 वर्षों में तो हमारे अनेक पायलट जान गवा चुके हैं । इसके बाद भी इस जेट को हम लोगों ने नहीं हटाया है ।
पूर्व की सरकार ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया और अभी की सरकार भी उसी गलती को दोहरा रही है । चलते-चलते क्रेश हो जाएं ऐसा जेट दुश्मन से क्या लड़ेगा । ऐसे जेट एयरक्राफ्ट को रखना उचित नहीं जान पड़ता ।
बहुत पुराना भी हो चुका है और यह बेकार एयरक्राफ्ट है । इसको अब इतना कुछ हो जाने के बाद भी इंडियन एयर फोर्स के सर्विस में रखना भारी गलती होगी ।
भारतीय जन महासभा ने भारत के रक्षा मंत्री से मांग की है कि यह जेट हमारी एयर फोर्स के लायक नहीं है । हम अपने पायलटों की बार-बार जान जोखिम में नहीं डाल सकते ।
इस एयर जेट को तत्काल प्रभाव से इंडियन एयर फोर्स से बाहर किया जाए । यह जानकारी भारतीय जन महासभा के द्वारा जारी की गई एक विज्ञप्ति में दी गई है ।