झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

उपायुक्त ने ली कोविड-19 प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक

उपायुक्त ने ली कोविड-19 प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक

पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल ने सभी प्रखंडों के कोविड-19 प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक ली. इस दौरान डीसी ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह और टीककरण को लेकर जरूरी निर्देश दिए .
चाईबासा: उपायुक्त अनन्य मित्तल ने जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और शासन के निर्गत निर्देशों का क्षेत्र में अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर कोविड-19 प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक ली. बैठक में सरकार की ओर से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के आदेश का पालन कराने और ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान को लेकर निर्देश दिए.
बैठक के दौरान सरकार की ओर से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह अंतर्गत निर्गत अनुदेशों का क्षेत्र में अनुपालन सुनिश्चित करने की बात कही गई.
ग्रामीण क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों, मानकी-मुंडा और अन्य कर्मियों के सहयोग से 45 साल से अधिक आयु के व्यक्ति को टीकाकरण अभियान में शामिल करने का निर्देश दिया.
18वर्ष से 45 वर्ष के बीच आयु वर्ग वाले लोगों को टीकाकरण अभियान में शामिल करने के लिए कोविन पोर्टल पर निबंधन कराने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया.
आवश्यक बिंदुओं के क्रियान्वयन को लेकर गहनता से विचार-विमर्श करते हुए विस्तृत रूपरेखा तैयार करने का निर्देश भी डीसी ने दिया
बैठक में बीडीओ, अंचलाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, थाना प्रभारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, जेएसएलपीएस प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक, प्रखंड लेखा, डाटा प्रबंधक आदि अन्य कई लोग उपस्थित थे.