झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

साइड इंचार्ज अपहरण कांड में दो और आरोपी गिरफ्तार, एक अभी भी फरार

साइड इंचार्ज अपहरण कांड में दो और आरोपी गिरफ्तार, एक अभी भी फरार

बोकारो सिटी पुलिस ने एसआरजी अर्थ रिसोर्सेज मल्टी नेशनल कंपनी के साइड इंचार्ज सोमेन गुहा अपहरण कांड में शामिल दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. हालांकि अभी भी एक अपराधी फरार है.

बोकारोः सिटी पुलिस ने बुधवार को एसआरजी अर्थ रिसोर्सेज मल्टी नेशनल कंपनी के साइड इंचार्ज सोमेन गुहा अपहरण कांड में शामिल दो आरोपी ज्ञानदीप भारती और आर्यन उर्फ उत्तम उर्फ अशोक गोराई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी बोकारो पुलिस रिकॉर्ड में संगीन अपराधी की श्रेणी में आते हैं. दोनों का संबंध आर्म्स सप्लाई के धंधे से रहा है और इस मामले में दोनों पहले भी जेल जा चुके हैं.
इक्कीस जनवरी की घटना के बाद सिटी पुलिस ने बीएसएल में कार्यरत मल्टी नेशनल कंपनी के साइड मैनेजर को अगवा करने के मामले में तेईस जनवरी को तीन आरोपी अरविंद कुमार सिंह, मनीष कुमार पाठक, मनोज चौधरी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था. उसी दिन पुलिस ने अपहरण की घटना में इस्तेमाल कार के साथ कर्मियों से छीना गया मोबाईल, घड़ी, दस हजार रुपये भी बरामद किया था.
गिरफ्तार अपराधियों के बयान के अनुसार कुल छह अपराधियों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था. अब तक पांच गिरफ्तार हो चुके हैं, जबकि एक की तलाश जारी है. आरोपी जबरन कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने के लिए कंपनी के गार्ड को बंधक बनाकर दफ्तर के कमरे में घुसकर मारपीट और लूटपाट की थी. फिर साइड इंचार्ज सोमेन गुहा को कार से अगवा कर लिया था. पुलिस की सक्रियता के कारण कुछ देर बाद सोमेन गुहा को मुक्त कर दिया था. अपराधियों के चंगुल से मुक्त सोमेन से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संलिप्त अपराधियों को चिन्हित कर पुलिस कार्रवाई शुरू की गई थी.