झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

विधानसभा अध्यक्ष ने नए विधानसभा भवन में किया ध्वजारोहण

कुणाल सारंगी

देश के लोग 74 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं. इसको लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है. कोरोना का खौफ भी इसकी खुशी के सामने बौना साबित हुआ है. गांव, नगर, मोहल्ला से सोशल मीडिया तक उत्साह का माहौल है. इस कड़ी में राजधानी के नए विधानसभा भवन में विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने ध्वजारोहण कर राज्य के लोगों को शुभकामना दी.

रांचीः देश के लोग 74 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं. इसको लेकर पूरे देश में जशन का माहौल है. कोरोना का खौफ भी इसकी खुशी के सामने बौना साबित हुआ है. गांव, नगर, मोहल्ला से सोशल मीडिया तक में उत्साह का माहौल है. इस कड़ी में राजधानी के नए विधानसभा भवन में विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने ध्वजारोहण कर राज्य के लोगों को शुभकामना दी.
विधानसभा भवन में झंडोत्तोलन के बाद विधानसभा अध्यक्ष महतो ने राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया और उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लोगों को कोरोना महामारी से सचेत किया और लोगों को सजग रहने की हिदायत दी.

विधानसभा भवन में झंडोत्तोलन के बाद विधानसभा अध्यक्ष महतो ने राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया और उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी.
उन्होंने 74 वें स्वतंत्रता दिवस की राज्यवासियों को शुभकामनाएं भी दीं और उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना महामारी का यह दौर हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है. इस कठिन समय में खुद को स्वस्थ रखें और सामाजिक दूरी का पालन करें. झंडोत्तोलन के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य के लोगों को देश से प्रेम करने का संदेश दिया.
बता दें कि नए विधानसभा भवन में पहली बार विधानसभा अध्यक्ष ने झंडोत्तोलन किया, जहां विधानसभा के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी एवं अधिकारीगण मौजूद थे. इससे पहले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम पुराने विधानसभा भवन में आयोजित होता था.