झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

टेंट हाउस के गोदाम में लगी आग, फर्नीचर समेत सारा सामान जलकर राख

कुणाल सारंगी

सरायकेला जिले के राजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शोसोमाली गांव में देर रात दो बजे एक टेंट हाउस के गोदाम में आग लग गई. जब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया पर तब तक टेंट हाउस का सारा सामान जलकर राख हो गया.

सरायकेलाः जिले के राजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शोसोमाली गांव में शुक्रवार देर रात एक टेंट हाउस के गोदाम में अचानक आग लग गई. आग की लपटें उठती देख ग्रामीण पहुंचे और सबने मिलकर आग पर काबू पाया पर तब तक टेंट हाउस का सारा सामान जलकर राख हो गया. गनीमत रही कि आग टेंट हाउस के आगे नहीं फैली वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था.
राजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शोसोमाली में अर्जुन टेंट हाउस है. इसके गोदाम में शुक्रवार देर रात अचानक आग लग गई. रात तकरीबन 2:00 बजे स्थानीय ग्रामीणों ने टेंट हाउस के गोदाम से आग की लपटें उठते देखा तो शोर मचाया और टेंट हाउस संचालक और उसके घर वालों को सूचित किया. इस दौरान टेंट हाउस के मालिक जगरनाथ महतो और उनके भाई अपने घर से बाहर थे, जिसके बाद ग्रामीणों ने मिलकर आग बुझाई.
टेंट हाउस संचालक जगन्नाथ महतो ने आशंका जताई है कि उनके टेंट हाउस में बिजली का कनेक्शन नहीं है. ऐसे में शॉर्ट – सर्किट नहीं हो सकती, फिर आग लगने का कोई कारण समझ में नहीं आ रहा है. उन्होंने आशंका जताई कि किसी असामाजिक तत्व ने जानबूझकर टेंट हाउस गोदाम में आग लगाई होगी.
टेंट हाउस संचालक जगन्नाथ महतो ने अनुमान लगाया कि आग लगने से गोदाम में रखे लाखों रुपये मूल्य के टेंट हाउस के सामान मसलन टेबल, कुर्सी , लाइट , पंखे आदि जल गए. टेंट हाउस संचालक के मुताबिक इस घटना से उन्हें लाखों रुपये की क्षति पहुंची है. संचालक ने राजनगर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है