झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पटरी के 296 नट बोल्ट उड़ा ले गए चोर,बड़ी दुर्घटना घट सकती थी

कुणाल सारंगी

लोहरदगा लाइन के नयासराय हॉल्ट के पोल संख्या 428 से 429 के बीच पेन्ड्रॉल क्लिप को चोरों ने उड़ा लिया है. लगभग 296 नट बोल्ट की चोरी हुई है.

रांची: रांची रेल मंडल के लोहरदगा लाइन के नयासराय हॉल्ट के पोल संख्या 428 से 429 के बीच पेन्ड्रॉल क्लिप को चोरों ने उड़ा लिया है. लगभग 296 नट बोल्ट की चोरी हुई है. कोरोना के कारण एक तरफ जहां अफरा-तफरी मची हुई है. ट्रेनों का परिचालन नहीं हो रहा है. रेल पुलिस भी समुचित तरीके से पेट्रोलिंग कर रही है. इसके बावजूद 296 पेन्ड्रॉल क्लिप खोल लिया गया.
समय रहते अगर इस पर ध्यान नहीं दिया जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था. कोरोना महामारी को लेकर एक तरफ जहां लोग परेशानियों से घिरे हुए हैं तो वहीं क्राइम भी बढ़ी है. रेलवे में भी ट्रेनों के परिचालन न के बराबर होने की वजह से ट्रैक पर लोहे की चोरी की जा रही है और उसमें भी पटरी से 296 पेन्ड्रॉल क्लिप चोरों ने चुरा लिया है. यह चोरी रेलवे के लिए महंगा पड़ सकता है. सवारी गाड़ी के अलावे मालवाहक ट्रेन भी दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है.
इस मामले को लेकर रेलवे प्रबंधन ने संज्ञान लिया है और मामले की छानबीन की जा रही है. इधर, क्लिप की चोरी के बाद रेलवे प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं. आनन-फानन में उसे देर शाम ठीक करा लिया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सुनसान जगह है. इस वजह से कोई इसे खोल कर ले गया होगा. रेलवे ट्रैक पर रेल प्रशासन की पेट्रोलिंग की जा रही है.