झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

हब्बा-डब्बा लॉटरी के अवैध धंधेबाजों पर पुलिस का शिकंजा

कुणाल सारंगी

सरायकेला में आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बॉस्को नगर में अवैध धंधेबाजों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. बता दें कि पुलिस ने छापेमारी कर तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया और मौके से पुलिस ने नगद समेत कई बाइक भी जब्त किए.

सरायकेला: जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बॉस्को नगर में अवैध धंधेबाजों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. शुक्रवार दोपहर बास्को नगर के पास फूटबाल मैदान में अवैध लॉटरी हब्बा-डब्बा खेलने सैकड़ों लोग जुटे थे. जिसकी पुलिस को गुप्त सूचना मिली. जिसके बाद कार्रवाई के दौरान पुलिस ने तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया और मौके से पुलिस ने नगद समेत कई बाइक भी जब्त किए.
जानकारी के अनुसार, वास्को नगर फुटबॉल मैदान में कई दिनों से लॉटरी के अवैध धंधेबाज अपना धंधा चला रहे थे, यहां हब्बा-डब्बा चल रहा था. इसी दौरान शुक्रवार को भी यहां कई लोग लॉटरी खेलने जुटे थे. इस बीच पुलिस ने दबिश देते हुए हब्बा-डब्बा लॉटरी के अड्डे पर छापेमारी की. जिसके बाद वहां भगदड़ मच गया. मौके पर जमा तकरीबन 100 से भी अधिक लोग पुलिस की छापेमारी के बाद भागने लगे. इस दौरान पुलिस ने हब्बा-डब्बा का संचालन कर रहे तीन लोगों को धर दबोचा. इसके अलावा पुलिस ने इनके पास से नगद तकरीबन साढ़े 34 हजार और हब्बा-डब्बा लॉटरी खेलने वाले सामानों को भी जब्त किया. पुलिस की छापेमारी के दौरान जमा सैकड़ों लोग भाग खड़े हुए, जबकि मौके से पुलिस ने 70 से भी अधिक बाइक बरामद किया है.
कोरोना के इस संक्रमण काल में अवैध धंधेबाजों ने फुटबॉल मैदान में संचालित अवैध लॉटरी हब्बा-डब्बा का संचालन कर मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा करवाया था, जहां लोग बिना सोशल डिस्टेंस के जमा थे. बताया जाता है कि यहां कई दिनों से रोजाना इसी तरह लॉटरी खेलने वालों की भीड़ लग रही थी. इसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है. मामले में सरायकेला एसडीपीओ राकेश रंजन ने बताया कि पुलिस मुख्य संचालकों के संबंध में जांच कर रही है और मामले से जुड़े अन्य पहलुओं को भी खंगाला जा रहा है.