झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

ऑनलाइन देखें स्वतंत्रता दिवस समारोह, डीसी छवि रंजन की अपील

कुणाल सारंगी

इस साल देश कोरोना काल के बीच 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा. रांची में स्वतंत्रता दिवस के राजकीय समारोह का आयोजन मोरहाबादी मैदान में आयोजित किया जाएगा. इस आयोजन को लेकर डीसी ने लोगों से आयोजन को लेकर डीसी ने लोगों से घर में रहकर ही स्वतंत्रता दिवस मनाने की अपील की है.

रांची: 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के राजकीय समारोह का आयोजन मोरहाबादी मैदान में आयोजित किया जाएगा. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस साल आमजन को राजकीय समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है. यह निर्णय आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लिया गया है
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मोरहाबादी मैदान में आयोजित राजकीय समारोह में इस बार आम लोग आमंत्रित नहीं हैं. इसे लेकर उपायुक्त छवि रंजन ने शुक्रवार को रांची वासियों से अनुरोध किया है कि वह अपने-अपने घरों मे रहकर कोरोना के संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोग करें. उन्होंने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है. कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने में आमजन का सहयोग अति आवश्यक है.
उन्होंने आमजन से अपील की है कि वह अपना और अपने घरवालों का कोरोना संक्रमण से बचाव करें. घरों से अनावश्यक बाहर न निकलें. आमजन की सुविधा के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री के अभिभाषण और संपूर्ण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण jhargov. tv, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किया जाएगा. सभी इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह देखने और मुख्यमंत्री का अभिभाषण सुनने के लिए ऑनलाइन माध्यम का उपयोग करें.