झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

दुमका में युवक का शव बरामद,

कुणाल सारंगी

दुमका जिले में बैसा गांव के पास हस्त शिल्प और तसर उद्योग केंद्र के पास एक युवक का अर्धनग्न अवस्था में शव बरामद किया गया है. शव के पास एक बाइक भी वहां खड़ी मिली है. जिसे जामा थाना पुलिस ने कब्जे में ले लिया गया है.

दुमका: जिले में बुधवार को गोली मारने की घटना जामा थाना क्षेत्र के बैसा में होने के बाद आज उसी क्षेत्र में बैसा गांव के पास हस्त शिल्प और तसर उद्योग केंद्र के पास एक युवक का अर्धनग्न अवस्था में शव बरामद किया गया है. शव के पास एक बाइक भी वहां खड़ी मिली है. जिसे जामा थाना पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. ग्रामीणों के अनुसार युवक के शरीर पर धारदार हथियार से मारने के निशान हैं. जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस शव को जामा थाना लायी है. शव की पहचान बारा पंचायत के जामगोढ़ी गांव के मणिलाल लायक 30 वर्ष पिता हीरालाल लायक के रूप में हुई है, मृतक की पत्नी बुधनी देवी, ससुर मलाली दर्वे शाला सोहित दर्वे ने जामा थाना में शव की पहचान की है.
मृतक के ससुर मलाली दर्वे ने बताया कि कल बुधवार शाम दामाद मणिलाल बाइक से बेटी और नाती नतनी को छोड़कर संध्या 6 बजे अपने घर बारा जामगोड़ी के लिए अकेले निकला था. हम लोग दामाद को अकेले जाने से मना किए लेकिन बोला जाना जरूरी है और नहीं माना निकल गए. आज शुबह घटना की जानकारी मिली है. अभी कोई जानकारी नहीं है कैसे घटना हुई है. लेकिन दामाद घर से निकल कर कहीं रुका हुआ था और किसके साथ था यह बेटी से पूछने पर सारी जानकारी निकल सकती है, लेकिन वह अभी बता नहीं पा रही है. लेकिन उन्हें आशंका है कि रात में कोई उसे मारकर छोड़ दिया है. क्योंकि उसकी बाइक पर एक बोरी गेंहू भी बरामद हुआ है जो घर से निकलते समय नहीं था. अब पुलिस जांच में सारी बात आएगी. जामा थाना प्रभारी कृष्णा राम ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या में दुर्घटना का मामला प्रतीत होता है. सिर पर जख्म हैं और पेट पर निशान हैं. लेकिन पुलिस हत्या और दुर्घटना दोनों को ध्यान में रख कर अनुसंधान कर रही है. जांच पूरी होने पर ही सही तथ्य उजागर किए जाएंगे. पुलिस मामले की अनुसंधान में जुट गई है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेज दिया गया है.