झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

फादर स्टेन स्वामी के आवास पहुंची एनआइए की टीम

कुणाल सारंगी

झारखंड के जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी के नामकुम स्थित आवास पर आज नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी की टीम ने स्टेन स्वामी से पूछताछ की है. मामले को लेकर स्टेन स्वामी ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है. इससे

पहले स्टेन स्वामी के घर पर महाराष्ट्र एटीएस छापेमारी कर चुकी है.

रांची: झारखंड के जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी के नामकुम स्थित आवास पर आज नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने स्वामी से पूछताछ की है. एनआईए की टीम ने करीब ढाई घंटे फादर स्टेन स्वामी से पूछताछ की है. मामले को लेकर स्टेन स्वामी ने कुछ भी बताने से इनकार किया है. फादर स्टेन स्वामी के नामकुम बगीचा स्थित आवास पर ग आज एनआईए की टीम ने पूछताछ की है. पिछले कई बार एनआईए स्टेन स्वामी के घर पर छापेमारी कर चुकी है. इस बार एनआईए की टीम लगभग ढाई घंटे की लंबी पूछताछ के बाद लौटी. पूछताछ के लिए पहुंची टीम में एनआईए के एक अधिकारी और दो अन्य अधिकारी शामिल थे. अधिकारी अपने साथ कुछ कागजात के साथ स्टेन स्वामी के आवास पर पहुंचे थे, जहां उनसे लंबी पूछताछ के बाद वापस चले गए.
सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी के आवास पर महाराष्ट्र एटीएस पहले भी पूछताछ कर चुकी है. भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा से जुड़े मामले को लेकर महाराष्ट्र पुलिस पहले पूछताछ की थी. कुछ सप्ताह पहले भी पुलिस उनके आवास पर छापेमारी की थी. महाराष्ट्र एटीएस की टीम स्थानीय थाना की मदद से नामकुम थाना क्षेत्र के बगीचा स्थित फादर स्टेन स्वामी के आवास पर छापेमारी की थी. उनके आवास की तलाशी ली गई थी. काफी देर तक फादर स्वामी से एक बंद कमरे में पूछताछ की गई थी. इस बार एनआईए के पूछताछ के बाद फादर स्टेन स्वामी ने कुछ बोलने से इनकार किया है.
एनआईए की टीम किस मामले में क्या कुछ पूछताछ की, इसकी जानकारी स्वामी ने देने से मना कर दिया. झारखण्ड वाणी संवाददाता ने स्वामी से दुरभाष पर बातचीत कर जानकारी लेनी चाही लेकिन उन्होंने कुछ भी बताने से परहेज़ किया।