झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

बैंक ऑफ इंडिया शाखा में लगी आग, लाखों का नुकसान

कुणाल सारंगी

लोहरदगा के भंडरा प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में आग लग जाने के कारण लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. समय रहते बैंक अधिकारी, पुलिस-प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

लोहरदगाः जिले के भंडरा प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई. जिसकी वजह से लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हो गया. समय रहते बैंक कर्मियों और स्थानीय पुलिस प्रशासन की पहल से आग पर काबू पाया गया.
लोहरदगा जिले के भंडरा बैंक ऑफ इंडिया शाखा में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई. उसी दौरान भंडरा थाना पुलिस गश्त पर निकली हुई थी. पुलिस ने जब बैंक ऑफ इंडिया शाखा से धुआं और आग की लपटें उठती देखी तो तत्काल मामले की सूचना बैंक प्रबंधन को दी, जिसके बाद बैंक के अधिकारी और कर्मचारी बैंक पहुंचे. पुलिस प्रशासन और स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया.
मामले की सूचना पाकर अग्निशमन विभाग की टीम भी पहुंच गई. अग्निशमन विभाग की टीम ने करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया. इस घटना से बैंक के कंप्यूटर, प्रिंटर, स्केनर, मॉनिटर सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गए हैं. बैंक शाखा प्रबंधक प्रदीप कुमार का कहना है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात सामने आ रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच करेगी.