झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी पंचायत अंतर्गत नेहरू मैदान रोड नंबर दो स्थित आर एन मिश्रा के बंद पड़े घर के दो तल्ला छत पर सुबह बेला मे तीन घंटा से उत्पात मचा रहा एक चोर को बागबेड़ा थाना एवं स्थानीय लोगों के सहयोग से दबोचा गया

बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी पंचायत अंतर्गत नेहरू मैदान रोड नंबर दो स्थित आर एन मिश्रा के बंद पड़े घर के दो तल्ला छत पर सुबह बेला मे तीन घंटा से उत्पात मचा रहा एक चोर को बागबेड़ा थाना एवं स्थानीय लोगों के सहयोग से दबोचा गया। आर एन मिश्रा का पूरा परिवार बिस्टुपुर गए हुए थे और इस घर में ताला बंद था।
जानकारी के अनुसार सुबह लगभग पांच बजे घर के बगल के आसपास महिला मॉर्निंग वॉक कर रही थी। उसी दौरान महिलाओं ने देखी की आर एन मिश्रा के दो तल्ला के ऊपर छत पर एक लड़का खड़ा दिख रहा है। महिलाओं ने तत्काल पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस को सूचना दी। बताया जाता है कि पुलिस के पहुंचते ही दो तीन संख्या में आए चोर भाग खड़ा हुआ मगर एक चोर दो तल्ला छत पर खड़ा रहने की वजह से वह भाग नहीं पाया।
दो तल्ला छत पर खड़ा वह चोर पुलिस एवं स्थानीय लोगों को धमकाना भी शुरू किया कि ऊपर कोई भी आएगा तो बड़ा-बड़ा ईटा से मारकर उसे हम घायल कर देंगे। इस डर की वजह से पुलिस और स्थानीय लोग उस चोर को पकड़ने ऊपर नहीं जा रहे थे। अंततः लगभग तीन घंटे के बाद बागबेड़ा थाना से पूरी फोर्स को सुरक्षा के दृष्टिकोण से मंगाया गया तत्पश्चात पुलिस प्रोडेक्शन हेड और स्थानीय लोग सर में हेलमेट पहनकर छत के ऊपर चढ़ने लगे। चोर बड़े-बड़े ईटा से फेंक कर मारना शुरू किया।इसी दौरान उसी मैदान के रहने वाला संजू के पीठ और पेट पर उस पत्थर से चोट भी लगा है। मगर वह पीछे नहीं हटा। पुलिस और स्थानीय लोगों के सहयोग से उस चोर को पकड़ लिया गया। स्थानीय सैकडो लोगों के भीड़ के बीच से किसी तरह बागबेड़ा थाना के जीप में उस चोर को बैठाकर बागबेड़ा थाना लाया गया। बागबेड़ा थाना उस लड़के से घटना के बारे में पूरी पूछताछ कर रही है। उसके साथ और कितने लोग थे उसके बारे में विस्तृत रूप से थाना में रखकर पूछताछ जारी है।
घटनास्थल पर पंचायत प्रतिनिधि पहुंचे बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य सुनील गुप्ता, मुखिया राज कुमार गौड़, उप मुखिया संतोष ठाकुर, कुमोद यादव,वार्ड सदस्य सीमा पांडेय घटनास्थल पर पहुंचकर कड़ी नजर बनाए हुए थे। किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना नहीं घटे इसके लिए पूरी मुस्तैदी के साथ पंचायत प्रतिनिधि खड़े थे। स्थानीय लोगों और पुलिस प्रशासन के बीच सामंजस्य बनाकर चोर को पकड़ने में सफलता हासिल हुई। इस दौरान पंचायत समिति सदस्य सुनील गुप्ता ने बागबेड़ा कॉलोनी के जनता को आहवान किया कि सतर्कता बहुत जरूरी है। दुर्गापूजा के माहौल में घर के एक व्यक्ति घर में रहकर ही पूजा घूमने जाएं । घर के आगे पीछे ताला अच्छी तरीका से बंद रखें।
विदित हो कि कुछ दिन पूर्व ही अज्ञात चोरों ने बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी स्थित रोड नंबर 4 में टीपू पाठक के घर से नगद 10000 रूo मोबाइल और कांसा और पीतल के बर्तन चोरी करके भाग गए थे। जिसकी लिखित सूचना बागबेड़ा थाना में भी दी गई थी। मगर अब तक चोर का कुछ भी पता नहीं चला है। पुलिस सूत्रों के अनुसार चोर का शिनाख्त कर लिया गया है वह मनोहरपुर का रहने वाला है