झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जमशेदपुर के टीनप्लेट स्थित स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में झारखंड सरकार के खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय रांची के सौजन्य एवं पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन के तत्वाधान में आयोजित चार दिवसीय प्रतिभा चयन प्रतियोगिता के तीसरे दिन अब तक के सर्वाधिक 219 बालक/ बालिकाओं ने शिरकत किया जिनमें 88 बालक और 32 बालिकाओं ने सफलतापूर्वक निर्धारित बैटरी टेस्ट की स्पर्धाओं में भाग लिया। इसके अलावा पूर्व घोषित प्रतिभा चयन प्रतियोगिता के तीसरे दिन बैडमिंटन और वॉलीबॉल के चयनित प्रतिभागियों के लिए विशेष कौशल परीक्षण टेस्ट लिया गया जिसमें बैडमिंटन के कुल 17 और वॉलीबॉल के 16 प्रतिभागियों ने भाग लिया। आज संपन्न हुए विभिन्न स्पर्धाओं में कुल 149 बालक बालिकाओं ने बैटरी टेस्ट और विशेष कौशल परीक्षण में सफलतापूर्वक भाग लिया । आज के जिला स्तरीय चयन प्रतियोगिता में जिला के विभिन्न प्रखंडों- डुमरिया, मुसाबनी ,घाटशिला, पोटका , पटमदा , जमशेदपुर और बोडाम के उत्साही बच्चों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए भाग लिया। खेल विशेषज्ञ के रूप में बैडमिंटन, वॉलीबॉल में सुप्रभात पंडा, जय कांत प्रसाद सिंह और अमन लकड़ा ने और डे बोर्डिंग प्रशिक्षिका हैंडबॉल- पूनम राय ने योगदान दिया ।आज के चयन प्रतियोगिता को संपन्न कराने में जिला खेल संयोजक एसके शर्मा, शासकीय विद्यालयों के शारीरिक शिक्षक/ शिक्षिकायें, नेहरू युवा केंद्र पूर्वी सिंहभूम के छ: स्वयंसेवकों के अलावा अंतरराष्ट्रीय पूर्व एथलीट एन सी देव, तकनीकी अधिकारी जहाँ आरा बेगम, डब्ल्यू रहमान, नितिन कुमार , कमलेश कुमार ठाकुर, अमित मुखर्जी जिला खेल विभाग से नवीन कुमार, ऋषिकेश बारिक, अजय कुमार और मनोज कुमार ने विशेष योगदान देते हुए सफल बनाया। चौबीस फरवरी 2022 को प्रतिभा चयन प्रतियोगिता के चौथे और अंतिम दिन एथलेटिक्स और फुटबॉल खेल से जुड़े बैटरी टेस्ट के उपरांत चयनित खिलाड़ियों का विशेष कौशल परीक्षण होना है जिसमें प्रत्येक खेल के लिए विशेष रूप से 3-3 टेस्ट आयोजित किए जाएंगे।*=========================**=========================*

पूर्वी सिंहभूम जिला में गुरुवार को शहर में 18+ के 14 तथा 15-18 आयु वर्ग में 07 सेंटर वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 18+ के लिए 27 तथा 15-18 के लिए 44 सेंटर पर टीकाकरण किया जाएगा । वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग- सह- एसडीएम धालभूम  संदीप कुमार मीणा ने जिले के सभी योग्य लाभुकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने नजदीकी सेंटर पर जाकर टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। जिले में पर्याप्त संख्या में कोविड वैक्सीन का डोज उपलब्ध है तथा सभी सेंटर वॉक इन मोड में संचालित किये जा रहे हैं, इस अवसर का लाभ उठाएं तथा ऑन स्पॉट पंजीकरण कराते हुए अपना तथा अपने परिवार की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए जल्द से जल्द कोविड वैक्सीन लें ताकि कोरोना संक्रमण से सभी सुरक्षित रहें।

वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग सह एसडीएम धालभूम ने कहा कि जिलेवासियों की सुविधा को देखते हुए ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के लिए आज शाम 9 बजे से कल शाम 5 बजे तक स्लॉट खुला है । जिन्होंने कोविड टीका का दूसरा डोज अबतक नहीं लिया है वैसे लाभुक भी जल्द से जल्द टीका लेना सुनिश्चित करें। cowin.gov.in पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन स्लॉट बुक कर सकते हैं।
*ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के लिए आज शाम 09:00 बजे से कल शाम 5:00 बजे तक स्लॉट खुला है।*

*मोबाइल वैन से टीकाकरण के लिए 6207628627/ 7858038654 पर कॉल करें या vaccinationcell@gmail.com पर ईमेल करें।

*=========================*