झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोविड 19 से बचाव के इस जंग में आगे आयें भोलेंटियर और निजी चिकित्सक: मंजूनाथ भजंत्री

कोविड 19 से बचाव के इस जंग में आगे आयें भोलेंटियर और निजी चिकित्सक: मंजूनाथ भजंत्री


उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने वर्तमान में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप एवं देवघर जिला अंतर्गत चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों की और भी अधिक आवश्यकता को देखते हुए जिला के सभी निजी और सरकारी क्षेत्र में प्रैक्टिस करने वाले तथा सेवानिवृत्त चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों से अपील की गयी है कि वे स्वेच्छा से आगे आयें और जरूरत के इस समय में समाज की मदद करें। वर्तमान में देवघर जिले में कोरोना संक्रमित लोगों का टेलिफोनिक सुविधा देने के उद्देश्य से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने की योजना बनाई जा रही है, ताकि जो घर / होटल में आइसोलेटेड व्यक्ति हैं। उनकी समस्या या उनके द्वारा पोस्ट किए गए प्रश्नों / चिंताओं का जवाब दिया जा सके और अलग-थलग पड़े संक्रमित व्यक्ति के तनाव को भी कम किया जा सके।
इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि वर्तमान में कोरोना महामारी से पूरा विश्व व्याप्त है एवं दिन- प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती हीं जा रही है। इससे हमारा देश और जिला भी अछूता नहीं है एवं हमारे देश के विभिन्न प्रांतों में यह महामारी अपना पैर पसार चुका है। ऐसे में हमें भी पूरी तरह सतर्क रह कर कार्य करने की आवश्यकता है। सिर्फ इतना हीं नहीं दूसरे जगहों के हालात को देखते हुए हमें अभी से हीं सभी आवश्यक तैयारियां भी पूरी कर सजग रहने की जरूरत है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े एवं लोगों को ससमय समुचित ईलाज उपलब्ध कराया जा सके।
उन्होंने कहा कि ऐसे में लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों और स्वस्थ्यकर्मियों की सबसे ज्यादा आवश्यकता है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सभी निजी और सरकारी क्षेत्र में प्रैक्टिस करने वाले तथा सेवानिवृत्त चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों से अपील की जा रही है कि वे स्वेच्छा से आगे आयें और कोविड-19 से बचाव के इस जंग में भोलेंटियर डॉक्टर के रूप में अपना फर्ज निभाएँ। यह हम सभी के लिए मुश्किल की घड़ी है जिसका सामना हमें पूरे धैर्य एवं परस्पर सहयोग के साथ करना है, ताकि कोरोना से इस जंग में हमारी जीत हो सकें एवं हम सभी के साथ-साथ हमारा पूरा समाज सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि कृपया आगे आएं और मानवीय मूल्यों का परिचय देते हुए भोलेंटियर डॉक्टर के रूप में समाज सेवा करें, ताकि परस्पर सहयोग से हम इस विकट परिस्थिति का सामना कर सकें।
उन्होंने आगे कहा कि भोलेंटियर डॉक्टर के रूप में सहयोग करने हेतु कोई भी इच्छुक व्यक्ति जिला प्रशासन से सम्पर्क कर सकते हैं एवं कोरोना से इस जंग में अपना सहयोग दे सकते हैं। इसमें सभी का सहयोग आपेक्षित है।