झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

आरक्षी अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन नक्सलियों का इलाज करने के आरोप में जेल में बंद जगत महतो की रिहाई की मांग

आरक्षी अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन नक्सलियों का इलाज करने के आरोप में जेल में बंद जगत महतो की रिहाई की मांग

नक्सलियों से सांठगांठ और मुठभेड़ में घायल नक्सलियों का इलाज करने के आरोप में चाईबासा जेल में बंद जगत महतो की रिहाई की मांग उठने लगी है. इसको लेकर ग्रामीणों ने जिला के पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा है.
चाईबासा: जेल में बंद जगत महतो की रिहाई की मांग उठने लगी है. नक्सलियों से सांठगांठ और मुठभेड़ में घायल नक्सलियों के इलाज करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया था. इसको लेकर टोंटा थाना क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों ने जिला के पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और ज्ञापन के माध्यम से अपनी बातों को रखा.
ग्रामीणों का कहना है कि जगत महतो एक पंजीकृत डॉक्टर है और वह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जेवियर नगर में अपने परिवार के साथ रहता है. इसके साथ ही पिछले कई वर्षों से टोंक थाना क्षेत्र के ग्रामीणों को चिकित्सा सेवा प्रदान कर रहे है. ग्रामीणों का कहना है कि जगत महतो का नक्सलियों के साथ किसी भी प्रकार की सांठगांठ नहीं है. उसे एक साजिश के तहत झूठे मामले में फंसाया गया है. उसके अचानक गायब होने के संबंध में जगत महतो की पत्नी ने मुफस्सिल थाना में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी. बाद में समाचार के माध्यम से उसकी गिरफ्तारी की जानकारी मिली. ग्रामीणों ने कहा कि जगत महतो का किसी भी प्रकार का आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है, लिहाजा उसे रिहा किया जाए.
ग्रामीण चंद्रमोहन तियु ने बताया कि 13 अप्रैल को पुलिस ने जगत महतो को गिरफ्तार किया गया है. टोंटो प्रखंड आजादी के 70 वर्ष बीत जाने के बाद भी स्वास्थ्य सुविधाएं से ग्रामीण महरूम है. सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर उपलब्ध नहीं है. पूरा रेंगड़ाहातु पंचायत के ग्रामीण इसी डॉक्टर के भरोसे हैं. उस क्षेत्र के सभी लोग गरीब तबके से आते हैं लोगों के पास पैसे की कमी है. ऐसी स्थिति में डॉक्टर जगत महतो तत्काल पैसे नहीं देने पर भी ग्रामीणों को इलाज कर दिया करते हैं.
हम सभी लोग मांग करते हैं कि नक्सलियों के साथ अगर इनकी संलिप्तता पाई गई तो अलग बात है. लेकिन पिछले 16 वर्षों से किसी भी प्रकार की आपराधिक मामलों में इनकी संलिप्तता नहीं देखने को मिली है. इसलिए इन्हें अविलंब रिहा किया जाए.