झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति लोगों के हित में कम हेमंत सोरेन का राजनीतिक स्वार्थ ज्यादा: बाबूलाल मरांडी

1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति लोगों के हित में कम हेमंत सोरेन का राजनीतिक स्वार्थ ज्यादा: बाबूलाल मरांडी

पाकुड़ में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. उन्होंने हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हाल में जितनी भी घोषणाएं की गईं हैं वह राज्यहित में नहीं बल्कि स्वार्थ साधने के लिए किए गए हैं.
पाकुड़: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने पाकुड़ जिला मुख्यालय स्थित भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. उन्होंने संगठन को मजबूत बनाने एवं देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर सेवा सप्ताह मनाने पर बल दिया. बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा और हाल के दिनों में सरकार द्वारा लिए गए निर्णय को राज्यहित कम और राजनीतिक स्वार्थ ज्यादा बताया.
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति को लेकर मुख्यमंत्री ने पहले सदन में कहा कि यह लागू करना राज्य में संभव नही है और अब उन्होंने कैबिनेट में मंजूरी दे दी. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पूर्व में न्यायालय ने इसे निरस्त कर दिया था और न्यायालय ने जिन जिन बिंदुओं पर आपत्ति करते हुए निरस्त किया पहले उन बिंदुओं पर ध्यान रहकर इसे मंजूरी देते तो यहां के लोगो को इसका लाभ मिलता. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अपने राजनीतिक स्वार्थ को ख्याल रहते हुए इसे मंजूरी दे दी.
उन्होंने कहा कि इस तरह का प्रस्ताव लाना कहीं से भी विधि संगत नहीं है और हेमंत सोरेन भी इस बात को जानते है. इसलिए 2022 मार्च में सदन में कहा था कि 1932 खतियान को लागू करना संभव नही है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सब कुछ जानते हुए इसलिए हेमंत सोरेन ने इसे मंजूरी दी, क्योंकि वे जानते है कि बहुत दिनों तक वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर रहने वाले नहीं हैं. उन्होंने जो गड़बड़ किया है इसलिए वे राजनीतिक खेल खेल रहे हैं.
भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने पाकुड़ जिला मुख्यालय में स्वास्थ्य शिविर का उदघाटन भी किया और उसके बाद हिरणपुर प्रखंड एवं लिट्टीपाड़ा प्रखंड के धरमपुर में आयोजित जन चौपाल में भी भाग लिया और कार्यकर्ताओ के साथ बैठक की.