झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी ने राम मंदिर में जलाया दीप

कुणाल सारंगी

अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि के शिलान्यास के अवसर पर रांची में चुटिया के प्राचीन श्रीराम मंदिर प्रागंण में दीप प्रज्ज्वलित किया गया और प्रसाद बांटा गया. इस दौरान प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि भूमि पूजन का दिन पूरे भारतवासियों के लिए ऐतिहासिक दिन है.

रांची: झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल की अगुवाई में बुधवार को चुटिया के प्राचीन श्रीराम मंदिर प्रागंण में दीप प्रज्ज्वलित किया गया. साथ ही प्रसाद बांट कर अयोध्या श्रीराम मंदिर भूमि पूजन का जश्न मनाया गया. इस दौरान कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन कर सोशल डिस्टेंसिंग के तहत मंदिर के पुजारी गोकुल दास महाराज ने कार्यक्रम संपन्न कराया.
इस मौके पर प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन की बधाई दी. कहा कि यह दिन पूरे भारतवासियों के लिए ऐतिहासिक दिन है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी का सपना था कि देश में रामराज स्थापित हो. राजीव गांधी ने अपने शासनकाल में अयोध्या में ताला खुलवाकर साधु-संतों की तरफ से पूर्व में ही शिलान्यास और भूमि पूजन किया था. आज उनका सपना सरकार हो रहा है.
आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि भगवान राम साहस है, राम संगम है, राम संयम है, राम सहयोगी हैं, राम सबके, राम सबमें है, भगवान राम सबका कल्याण चाहते हैं, इसलिए वो मर्यादा पुरूषोत्तम हैं. इस ऐतिहासिक क्षण को यादगार बनाने के लिए प्रोफेशनल कांग्रेस ने दीप प्रज्ज्वलित कर साक्षी बने और जश्न में डूब कर भगवान पुरूषोतम श्रीराम चन्द्र का जयघोष किया.
बता दें कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए हुई भूमि पूजन को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल बना हुआ है. मंदिरों में सुबह से ही भगवान श्रीराम की आरती और भजन गाए जा रहे हैं. यह उत्साह राजधानी रांची के मंदिरों में भी देखने को मिल रहा है, जहां श्री महावीर मंडल के तत्वाधान में अयोध्या में हुए भूमि पूजन के शुभ अवसर पर पुरोहितों ने भगवान श्रीराम की महाआरती की और भजन कीर्तन किया.