झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोयला उद्योग में कॉमर्शियल माइनिंग के खिलाफ होने वाली हड़ताल स्थगित

कुणाल सारंगी

धनबाद में कोयला उद्योग में कॉमर्शियल माइनिंग के खिलाफ होने वाली हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है. यह फैसला संयुक्त मोर्चा की वर्चुअल बैठक में लिया गया. हड़ताल की अगली तारीख यूनियन संगठनों की बैठक के बाद तय की जाएगी

धनबाद: जिले में संयुक्त मोर्चा की वर्चुअल बैठक हुई. जिसमें 18 अगस्त को होने वाले कोयला उद्योग में कॉमर्शियल माइनिंग के खिलाफ होने वाली हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया गया. अब हड़ताल की अगली तारीख की घोषणा विभिन्न यूनियन संगठनों की बैठक के बाद की जाएगी.
संयुक्त मोर्चा ने रिलीज जारी कर बताया कि केंद्र सरकार कॉमर्शियल माइनिंग से पीछे हो रही है. ऐसे में फिलहाल अगली तारीख तक हड़ताल स्थगित करने पर सहमति बनी है. यूनियनों के साथ वार्ता के बाद हड़ताल की अगली तारीख की घोषणा की जाएगी. हालांकि इन दौरान विरोध जारी रहेगा. संयुक्त मोर्चा की प्रमुख मांग है कि सरकार कॉमर्शियल माइनिंग के फैसले को वापस ले. इसके साथ ही रिटायर्ड कर्मियों को 2017 से ग्रेच्यूटी भुगतान किया जाए. इसके अलावा भी अन्य कई मांग हैं.
बता दें कि इस वर्चुअल बैठक में एचएमएस के नाथूलाल पांडेय, एटक के रमेंद्र कुमार, बीएमएस के डॉ बीके राय, सीटू के डीडी रामानंदन और इंटक के एसक्यू जामा शामिल हुए ।