झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सीएम से जुड़ा ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामला राजभवन पहुंचा चुनाव आयोग का पत्र राज्यपाल के फैसले पर टिकी सबकी नजर

सीएम से जुड़ा ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामला राजभवन पहुंचा चुनाव आयोग का पत्र राज्यपाल के फैसले पर टिकी सबकी नजर

सीएम हेमंत सोरेन आफिस आफ प्राफिट मामले में चुनाव आयोग का पत्र राजभवन पहुंच चुका है. राज्यपाल के फैसले पर सबकी नजर टीकी हुई है. सूत्रों के मुताबिक सीएम हेमंत सोरेन की सदस्यता खत्म होने की चर्चा है. दोपहर बाद राज्यपाल के रांची पहुंचने पर इससे पर्दा उठ जाएगा. झारखण्ड वाणी को मिली जानकारी के मुताबिक हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की चुनाव आयोग ने सिफारिश की है.
रांची: झारखण्ड वाणी को मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में चुनाव आयोग का पत्र राज भवन पहुंच चुका है. आज दोपहर बाद राज्यपाल रमेश बैस दिल्ली से रांची पहुंचने वाले हैं. माना जा रहा है कि रांची पहुंचने के बाद वह कभी भी चुनाव आयोग की सिफारिश से राज्य की जनता को अवगत करा सकते. सूत्रों के मुताबिक सीएम हेमंत सोरेन की सदस्यता खत्म होने की चर्चा है. दोपहर बाद राज्यपाल के रांची पहुंचने पर इससे पर्दा उठा दिया जाएगा झारखण्ड वाणी को मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है.
इससे पहले आज सुबह भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के ट्वीट से झारखंड की राजनीति में खलबली मच गई है. उन्होंने भी दावा किया है कि चुनाव आयोग का पत्र राज्यपाल तक पहुंच चुका है. उन्होंने लिखा है कि अगस्त पार नहीं होगा. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े खनन लीज मामले में चुनाव आयोग में 18 अगस्त को दलील पूरी हो चुकी थी.
इस मामले को 10 फरवरी को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उठाया था. उन्होंने 11 फरवरी को राज्यपाल से मिलकर हेमंत सोरेन को विधायक पद से अयोग्य ठहराने की मांग की थी. बाद में इस मामले को राजभवन ने चुनाव आयोग को रेफर कर दिया था. उसी आधार पर सबसे पहले चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव से वेरिफाइड डॉक्टूमेंट्स की मांग की थी. इसके बाद आयोग में दोनों पक्षों की ओर से दलीलें पेश की गई थी.