झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सांसद कार्यालय बिष्टुपुर में सोशल मीडिया के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया

सांसद कार्यालय बिष्टुपुर में सोशल मीडिया के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद विद्युत वरण महतो उपस्थित थे कार्यशाला के शुभारंभ पर उन्होंने उपस्थित सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज सोशल मीडिया संवाद का सबसे सशक्त माध्यम बनकर उभरा है। सोशल मीडिया के विभिन्न पहलुओं से अवगत होना आज के राजनितीक कार्यकर्ताओं के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है । जहां एक ओर सोशल मीडिया के तकनीकी पहलुओं से अवगत होना जरूरी है वहीं दूसरी ओर इसके उपयोग और दुरुपयोग को लेकर भी अत्यंत सतर्क रहने की जरूरत है।
सांसद श्री महतो ने कहा कि आज यहाँ पर सोशल मिडिया के कुछ तकनीकी विशेषज्ञ विशेष रूप से उपस्थित हैं एवं स्थानीय जानकार कार्यकर्ता भी उपस्थित हैं । इस कार्यशाला से निश्चित रूप से सभी को लाभ मिलेगा।कार्यशाला में आज मुख्य रूप से निशांत कुमार,जिला मिडिया विनोद कुमार सिंह, प्रभाकर प्रसाद, विनायक कंचन , लक्ष्मण राव आदि ने फेसबुक, टि्वटर, इस्टाग्राम, नमो ऐप, टेलीग्राम,वेबसाइट आदि के बारे में एक – एक जानकारी दी ।कार्यशाला में आए हुए सहभागियों ने भी काफी उत्सुकता पूर्वक चीजों की जानकारी ली एवं एक दूसरे को अपनी जानकारियों को साझा किया। कार्यशाला के अंत में सांसद श्री महतो ने सभी प्रतिभागियों को शाल ओढ़ा कर सम्मानित किया एवं बेहतर कार्य करने के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दी।
आज इस कार्यशाला में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व जिला अध्यक्ष एवं जमशेदपुर पूर्वी के सांसद प्रतिनिधि चंद्रशेखर मिश्रा जमशेदपुर पश्चिम के सांसद प्रतिनिधि चितरंजन वर्मा सहित पूरे लोकसभा से लगभग 50 से अधिक कार्यकर्ता शामिल हुए।

सांसद विद्युत वरण महतो ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर में कार्यक्रम के दौरान नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की एवं इस दौरान उन्होंने जमशेदपुर एयरपोर्ट के संबंध में चर्चा की।
चर्चा के दौरान श्री सिंधिया ने कहा कि वह इस संबंध में पहले ही निर्णय कर चुके हैं कि धालभूमगढ़ में एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा
नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि जमशेदपुर एयरपोर्ट के संबंध में उन्होंने पहले ही राज्य सरकार के साथ पत्राचार किया है एवं वार्ता भी किया है ।
राज्य सरकार के द्वारा पर्यावरण एवं वन संबंधी प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास आते ही उसका निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा ।
सांसद श्री महतो ने उन्हें सूचित किया की हाल के दिनों में राज्य सरकार के द्वारा इस संबंध में कुछ बैठकें की गई है एवं जमीनी स्तर पर इस संबंध पर प्रस्ताव तैयार करने की तैयारी चल रही है।