झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

टाटा स्टील के एमडी सहित अन्य अधिकारियों पर संज्ञान

टाटा स्टील के एमडी सहित अन्य अधिकारियों पर संज्ञान

जमशेदपुर: टाटा स्टील के सेवानिवृत कर्मचारी की देय राशि से 3.15 लाख रुपये की कटौती करने का मामला सिविल कोर्ट तक पहुंच गया है. इस संबंध में सीजेएम कोर्ट में टाटा स्टील के एमडी सहित आठ अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट में शिकायतवाद दर्ज कराया गया है. इसके पहले सभी अधिकारियों को अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू की ओर से लीगल नोटिस भेजी गई थी. इसके बाद मामला सीजेएम कोर्ट में पहुंचा है.
यह मामला कदमा थाना क्षेत्र के रामनगर रोड नंबर 7 के रहने वाले विक्रम सिंह ने दर्ज कराया है. इसमें आरोपी टाटा स्टील लिमिटेड जमशेदपुर, टाटा स्टील के मैनेजिंग डायरेक्टर, टाटा स्टील के सीनियर मैनेजर कृपाल सिंह, कुमार, टीएसएल स्टेट डिपार्टमेंट के अश्विनी, टाटा स्टील के चीफ फाइनेंसियल कंट्रोलर, स्टेट डिपार्टमेंट के एरिया इंसपेक्टर संजय और अकाउंट डिवीजन सेटेलमेंट सेक्शन के अरूण कुमार राउत को बनाया गया  है.
अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू के अनुसार विक्रम सिंह टाटा स्टील के केमिकल लैब डिपार्टमेंट से सेवानिवृत हुए हैं. उन पर आरोप है कि तय सीमा से अधिक समय तक कंपनी के क्वार्टर में रह रहे थे. इस कारण से कंपनी की ओर से सेवानिवृत होने के बाद देय राशि से 3.15 लाख रुपये की कटौती की गयी है. विक्रम सिंह का कहना है कि उनके पहले उनके पिता भी टाटा स्टील के ही कर्मचारी थे. 5 जनवरी को सभी अभियुक्तों को सीजेएम कोर्ट में प्रस्तुत होने की तिथि निर्धारित की गयी है.