झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

41 पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव, इलाज की व्यवस्था भी की गई दुरुस्त

कुणाल सारंगी

गिरिडीह में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बता दें कि शनिवार को 41 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड अस्पताल में भी व्यवस्था को दुरुस्त किया गया है.

गिरिडीह: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है. शुक्रवार को जहां 94 मरीज मिले थे, वहीं शनिवार को 41 पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव मिले हैं. इसके बाद से गिरिडीह पुलिस लाइन में बाहरियों के प्रवेश पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. जबकि तिसरी थाना को भी सेनेटाइज किया गया है. इधर, मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पताल की व्यवस्था को भी दुरुस्त करने में जिला प्रशासन जुटी है. शनिवार को डीसी इसे लेकर दिनभर सक्रिय रहे.
शनिवार को गिरिडीह उपायुक्त राहुल कुमार सिंह ने गांवा प्रखंड के विभिन्न सीएचसी का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि जिले में लगातार कोविड-19 के केस में बढ़ोतरी को देखते हुए जिले के सभी सीएचसी में बेड की संख्या को बढ़ाया जा रहा है. जिले में स्थित एएनएम बदडीहा में 100 से बढ़ाकर 200 बेड की व्यवस्था की गई है. ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े.
इसके अलावा गांवा प्रखंड के माल्डा में सीएचसी में 50 बेड, बगोदर सीएचसी में 50 बेड की बढ़ोतरी की गई है. इसका उद्देश्य है कि इन सभी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके और इन्हीं सीएचसी में आइसोलेट कर उनका इलाज सुनिश्चित किया जा सके
इधर, जमुआ में भी शनिवार को एक साथ 48 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद खोरीमहुआ अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह ने बाजार को अगले तीन दिनों तक बंद करने की घोषणा की है.