झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जाको राखे साइयां…ट्रेन से उतरने के दौरान गिरी बच्ची

जमशेदपुर में ट्रेन से उतरने के दौरान एक बच्ची का पैर फिसल गया और वह पटरी पर गिर गई. आरपीएफ की तत्परता से बच्ची की जान बची.
जमशेदपुर: संत कबीर ने लिखा है जाको राखे साइयां मार सके ना कोई. जमशेदपुर में इसकी जीता जागता उदाहरण देखने को मिला. सोमवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के दौरान चार साल की बच्ची पटरी पर गिर गई. आरपीएफ ने तुरंत तत्परता दिखाते हुए बच्ची को बाहर निकाला. बच्ची को सही सलामत उसे परिजनों को सौंप दिया है.
सोमवार सुबह दिल्ली से पुरी जाने वाली नीलांचल एक्सप्रेस टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर पहुंची. ट्रेन के कोच नंबर 6 से यात्री उतर रहे थे और इसी दौरान चार साल की बच्ची भी उतर रही थी. ट्रेन से उतरने के दौरान अचानक बच्ची का पैर फिसला और वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच से नीचे पटरी पर गिर गई.
इस दौरान टाटानगर आरपीएफ की एलएसआई रिंकी कुमारी और एएसआई ए के पांडेय ने बच्ची को ट्रेन से नीचे गिरते देखा और दौड़ पड़े. बच्ची को तुरंत बाहर निकाला गया. तब तक मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. बता दें कि नीलांचल एक्सप्रेस टाटानगर स्टेशन पर सिर्फ 5 मिनट के लिए रुकती है. गनीमत थी कि बच्ची को तुरंत बाहर निकाल लिया गया.
टाटानगर आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी संजय तिवारी ने बताया कि बच्ची सुरक्षित है. बच्ची को बचाने में अपनी जिम्मेदारी निभाने वाले आरपीएफ जवानों द्वारा की गई कार्रवाई की रिपोर्ट डिविजनल हेडक्वार्टर भेजी गई है. चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम ने आरपीएफ की टीम को बधाई दी है.