झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

विधायक राज सिन्हा ने किया वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण, कहा- मेंटनेंस के लिए सरकार से मांगेंगे पांच करोड़

विधायक राज सिन्हा ने किया वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण, कहा- मेंटनेंस के लिए सरकार से मांगेंगे पांच करोड़

धनबाद के भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का विधायक राज सिन्हा ने निरीक्षण किया. प्लांट में लगातार लीकेज की समस्या आ रही है. जिससे पानी की आपूर्ति में दिक्कतें आ रही हैं. इसी सिलसिले में विधायक ने यह निरीक्षण किया.
धनबाद: भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का पांच लाख गैलेन हर दिन बर्बाद हो रहा है.प्लांट में लगे फिल्टर बेड में आई तकनीकी दिक्कत के कारण यह समस्या हो रही है. फिल्टर बेड से लगातार पानी की लीकेज की समस्या है, जिसका मेंटनेंस बेहद जरुरी है. पानी की आपूर्ति की हो रही दिक्कतों की शिकायत मिलने के बाद विधायक राज सिन्हा ने आज भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान प्लांट में मौजूद इंजीनियर ने विधायक को पानी की आपूर्ति में आ रही समस्याओं से अवगत कराया, जिस पर विधायक ने सरकार से मेंटेनेंस कार्य कराने की बात का आश्वासन दिया.
पत्रकारों से बातचीत के दौरान विधायक राज सिन्हा ने कहा कि पानी को लेकर लोगों की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद उन्होंने निरीक्षण किया. 50 से 60 एमएलडी पानी प्लांट में पानी की सप्लाई हो रही है. यहां से सभी टंकियों में सप्लाई भी की जा रही है लेकिन पूर्व की अपेक्षा पानी की खपत बढ़ गई है. जनसंख्या में भी वृद्धि हुई है, हर टंकियों पर दो घंटे ओवर फ्लो सप्लाई करना पड़ता है, तब जाकर लोगों को पानी मिल रहा है.
जनसंख्या बढ़ने को लेकर रघुवर सरकार में दूसरी पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हुआ था. लेकिन वर्तमान हेमंत सोरेन की सरकार में वह कार्य धीमी गति से चल रही है. प्लांट में फिल्टर पानी की लीकेज की समस्या है, जिससे पानी काफी बर्बाद हो रहा है. इसके मेंटनेंस में करीब पांच करोड़ की राशि खर्च है. इसका एस्टीमेट बनाकर सरकार को भेजा जाएगा, ताकि लोगों को पानी की समस्या नहीं हो.