झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

उपराजधानी में चारों ओर छठ की धूम है. छठ घाट भक्ति पर आधारित मंगल गीतों से गुंजायमान हो रहे हैं. अर्ध्य के लिए श्रद्धालु सूप-डाला लेकर पहुंच रहे हैं. दुमकाः महापर्व छठ पर उपराजधानी दुमका का माहौल भक्तिमय हो गया है. चारों ओर छठ के गीत गुंजयमान हो रहे हैं. छठ घाटों पर आज अर्ध्य के लिए श्रद्धालु सूप-डाला लेकर पहुंचने लगे हैं . इसकी एक वज़ह यह भी रहती है कि शाम में भीड़ बढ़ने के बाद लोगों को मनचाहा घाट मिलने में परेशानी होती. शाम को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. दुमका के खूंटाबांध छठ पूजा समिति ने तो छठ व्रतियों और श्रद्धालुओं के लिए रेड कारपेट बिछाया है. छठ घाटों की छटा निराली नजर आ रही है.
एक तो महापर्व छठ की श्रद्धा और उसका उत्साह दूसरी ओर छठ घाटों में बेहतर व्यवस्था से छठव्रती और श्रद्धालु काफी प्रसन्न नजर आते हैं. उनका कहना है कि महापर्व छठ पर इस व्यवस्था से मन को काफी खुशी मिली है . काफी शानदार व्यवस्था की गई है साफ-सफाई से लेकर रंग रोगन और लाइट देखते ही बन रहा है .
दुमका के खूंटाबांध छठ पूजा समिति के सचिव अशोक कुमार राउत ने बताया कि हमारा उद्देश्य छठ व्रतियों और आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा प्रदान करना है. हम लोग काफी दिनों से इस काम में लगे हुए थे. आज काफी खुशी हो रही है छठव्रतियों के लिए व्यवस्था देकर हम लोगों को बहुत ही अच्छा लग रहा है