झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रविन्द्र भवन, साकची में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन जिला निर्वाचन पदाधिकारी, सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी समेत बीएलओ, युवा/दिव्यांग मतदाता, स्वीप के नोडल हुए शामिल

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रविन्द्र भवन, साकची में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन जिला निर्वाचन पदाधिकारी, सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी समेत बीएलओ, युवा/दिव्यांग मतदाता, स्वीप के नोडल हुए शामिल

 

रविन्द्र भवन साकची के सभागार में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी  विजया जाधव, निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नन्द किशोर लाल, निदेशक डीआरडीए  सौरभ सिन्हा, डीएसओ  राजीव रंजन, डीटीओ  दिनेश रंजन, एसओआर  दीपू कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी  कानू राम नाग, डीपीआरओ(पंचायत) डॉ. रजनीकांत मिश्रा, बीडीओ बहरागोड़ा  राजेश कुमार साहू, सीओ  जीतराय मुर्मू तथा अन्य पदाधिकारी एवं कर्मचारी और युवा एवं दिव्यांग मतदाता, स्वीप के नोडल, एनएसएस वॉलंटियर आदि शामिल हुए।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि हम सभी अपने मताधिकार के अधिकार को जानें, समझे तथा प्रयोग करें तभी लोकतंत्र मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि मताधिकार के प्रयोग का अधिकार एक ऐसा अधिकार है जिसमें मजदूर-अफसर, गरीब-अमीर, चाहे जो कुछ भी असमानता हो, मतदान करने के अधिकार से ज्यादा समानता लाने वाला और कोई अधिकार प्राप्त नहीं हो सकता । उन्होंने बताया कि भारत एकमात्र देश है जिसने स्वतंत्र होते ही महिलाओं को मतदान के अधिकार दिए। मतदाता देश के भाग्य विधाता हैं जिनके बेशकीमती वोट से ही देश के नीति निर्माताओं को चुना जाता है, प्रत्येक नागरिक की आवाज है मताधिकार, ऐसे में हम सभी का कर्तव्य भी है कि अपने स्वजन, आसपड़ोस के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें । नए मतदाता बने युवाओं में मतदान के लिए जोश हो।

एडीएएम लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लेते हैं। इस बार जो मतदाता जुड़े हैं उनसे आशा है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करेंगे । यह आम आदमी का हथियार है। देश के किसी भी हिस्से में रहें लेकिन वोट जरूर करें।

कार्यक्रम में मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में 44-बहरागोड़ा विस क्षेत्र के सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी  राजेश कुमार साहू को अपने पोषक क्षेत्र में शत प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण के लिए सम्मानित किया गया। इस मौके पर नये जुड़े युवा मतदाताओं के बीच ईपिक कार्ड का वितरण, 100 प्रतिशत मतदाताओं का आधार से लिंक करने वाले बीएलओ, बेहतर कार्य करने वाले निर्वाचन कार्यालय के कर्मियों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारियों द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा सभी उपस्थित सदस्यों को मतदाता शपथ दिलाई गई जिसमें अनिवार्य रूप से मतदान का प्रयोग करने की बात कही। इसके अलावा समाहरणालय सभागार तथा सभी सरकारी कार्यालयों में भी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाया गया।
*=========================*

 

About Post Author