झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

हनुमान मंदिर निर्माण से बन्ना गुप्ता को परेशानी नहीं लेकिन सरयू समर्थकों को बदहज़मी क्यों? :सनातन उत्सव समिति

हनुमान मंदिर निर्माण से बन्ना गुप्ता को परेशानी नहीं लेकिन सरयू समर्थकों को बदहज़मी क्यों? :सनातन उत्सव समिति

जमशेदपुर- साकची बसंत सेंट्रल के निकट श्री श्री बजरंग मंदिर के निर्माण में पूर्वी के विधायक सरयू राय समर्थकों द्वारा दूषित मंशा और निहित स्वार्थ के लिए अवरोध उत्पन्न किया जा रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा है की सरयू राय उनकी राजनीतिक पार्टी भाजमो द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में टाटा स्टील के क्वार्टर कब्जा कर कार्यालय विस्तारीकरण करना और मंदिर के बगल स्थित भाजमो कार्यालय के विस्तारीकरण लिए मंदिर परिसर में विवाद कराकर कब्जा करने की नियत है।
सनातन उत्सव समिति के संस्थापक चिंटू सिंह ने कहा की कभी समानांतर कमिटी के नाम पर तो कभी पीपल पेड़ के नाम पर भाजमो पार्टी से जुड़े लोग जानबूझकर विवाद पैदा कर रहे हैं। सनातन उत्सव समिति के तत्त्वधान में भव्य मंदिर निर्माण किया जा रहा है भाजमो कार्यालय के बगल में मंदिर का निर्माण सनातन उत्सव समिति करवा रही है, इसी कुंठा से सरयू राय और उनके समर्थक ग्रस्त हैं।
सनातन उत्सव समिति द्वारा अनुभवी एजेंसी के माध्यम से निर्माण कराया जा रहा है, पूर्व में भी मंदिर का नक्शा जारी किया गया था जिसे देखी जा सकती है। उक्त मंदिर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में स्थित है ऐसे में पूर्वी के विधायक सरयू राय और उनके समर्थकों के पेट में मरोड़ क्यों हो रही है। पश्चिम विधानसभा के विधायक सह सूबे के मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज तक अवरोध नहीं उत्पन्न किया, लेकिन पूर्वी के विधायक समर्थकों द्वारा जानबूझकर शहर के मंदिरों में विवाद किया जा रहा है ताकि मंदिरों पर सरकार और प्रशासन का नियंत्रण हो जाये। यही हिंदू विरोधी मानसिकता है। सनातन उत्सव समिति एवं मंदिर निर्माण कार्य से जुड़े हिंदुवादी नेता भाजमो के इस षड्यंत्र को सफ़ल नहीं होने देंगे।
सरयू राय समर्थकों की आचरण और मंशा पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। गिरफ्तार दंगाई अफताब अहमद सिद्दकी से थाना में मिलने साकची कब्रिस्तान विवाद पर चुप्पी साधने सूर्य मंदिर में विवाद उत्पन्न कर क्षेत्र को अशांत करने वाले भारतीय जनतंत्र मोर्चा से जुड़े लोग हिंदू मंदिरों में विवाद करने के लिए योजनाबद्ध होकर सक्रिय हो जाते हैं। साकची हनुमान मंदिर निर्माण में विरोध उत्पन्न कर निर्माण रुकवाने की मंशा पालने वालों को प्रभु श्रीराम सदबुद्धि प्रदान करें। उक्त जानकारी अप्पू तिवारी सदस्य मंदिर निर्माण समिति सनातन उत्सव समिति ने दी है