झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जिले में आज दूसरी बार लगेगा वीकेंड लॉकडाउन, आज शाम पांच बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक रहेगी सख्त पाबंदी

जिले में आज दूसरी बार लगेगा वीकेंड लॉकडाउन, आज शाम पांच बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक रहेगी सख्त पाबंदी*

राज्य सरकार द्वारा पूरे राज्य में शनिवार शाम पांच बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है । कोरोना संक्रमण का प्रसार नहीं हो इस उद्देश्य से लागू संपूर्ण लॉकडाउन में स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठानों को छोड़कर अन्य सभी बंद रहेंगे। उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी सूरज कुमार द्वारा जिलेवासियों से अपील की गई है कि कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने में अपनी सहभागिता दिखाते हुए संपूर्ण लॉकडाउन के नियमों का अक्षरश: अनुपालन करें। शनिवार की शाम चार बजे से सोमवार के सुबह छह बजे तक सभी दुकानें ( सब्जी-फल – किराना दुकान सहित) बंद रहेंगी वहीं इस समयावधि में केवल स्वास्थ्य सेवा से संबंधित प्रतिष्ठान खुले रहेंगे ।
*संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान रविवार को क्या क्या खुले रहेंगे और क्या बंद रहेंगे*
रविवार को सभी दुकानें (सब्जी-फल- किराना, मिठाई, खाद्य पदार्थ की दुकान सहित) बंद रहेंगे । स्वास्थ्य सेवा से संबंधित प्रतिष्ठान जैसे दवा दुकान, डायग्नोस्टिक सेंटर, क्लीनिक अस्पताल, पेट्रोल पंप, सीएनजी-एलपीजी ऑउटलेट पूर्व की तरह खुले रहेंगे। रेस्तरां से होम डिलिवरी और टेक होम की सुविधा उपलब्ध रहेगी। राष्ट्रीय और स्टेट हाइवे वाले ढाबे, कोल्ड स्टोरेज, वेयरहाउस तथा दूध विक्रय केन्द्र भी खुले रहेंगे ।
उपायुक्त सह जिला दण्डादिकारी ने जिलावासियों से उक्त जारी निर्देशों का पूर्णतया अनुपालन करने की अपील किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में यह काफी आवश्यक है कि हम राज्य सरकार द्वारा जारी सभी निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करें एवं कोरोना माहमारी से जिले को पूर्णतया सुरक्षित रखें। उन्होंने आमजनों से निर्देशों का पालन कर जिला प्रशासन को संपूर्ण लॉकडाउन के दिशा निर्देशों के अनुपालन कराने में सहयोग की बात कही है । इस दौरान निजी वाहन का परिचालन भी प्रतिबंधित रहेगा। किसी भी व्यक्ति को चिकित्सा संबंधी कार्य छोड़कर तथा बिना वैध कारण के अन्य किसी भी कार्य के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी ।
*=============================*