झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

ऑक्सीजन प्लांट में आई तकनीकी खराबी दस घंटे बाद हुई ठीक, सप्लाई शुरू

ऑक्सीजन प्लांट में आई तकनीकी खराबी दस घंटे बाद हुई ठीक, सप्लाई शुरू

हरसिद्धि स्थित ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट में आई तकनीकी खराबी को दस घंटे के बाद ठीक कर लिया गया है. प्लांट से ऑक्सीजन सप्लाई फिर से शुरु हो गई है.
मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि स्थित ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट में आई तकनीकी खराबी को 10 घंटे के बाद ठीक कर लिया गया है. अब इस प्लांट से ऑक्सीजन सप्लाई फिर से शुरु हो गई है. प्लांट में खराबी आने की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक हरसिद्धि पहुंचे और प्लांट में आई तकनीकी खराबी की जानकारी ली.
दरअसल,हरसिद्धि के ऑक्सीजन गैस प्लांट के पंप में आई तकनीकी खराबी के कारण ऑक्सीजन बॉटलिंग का कार्य रुक गया था. सूचना मिलते ही जिलाधिकारी ने बॉटलिंग प्लांट पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और उसकी मरम्मत को लेकर प्रयास किया गया. एचपीसीएल की टीम पंप की खराबी को ठीक करने में जुटी. उस दौरान पम्प के खराब हुए पार्ट्स को मुजफ्फरपुर से मंगाया गया. पार्ट्स आने के बाद एचपीसीएल की टीम ने पम्प को ठीक किया.
जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की उपस्थिति में ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट की तकनीकी खराबी को दस घंटे के मेहनत के बाद दुरुस्त कर लिया गया. ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट से रिफलिंग का कार्य शुरू हो गया है और फिर ऑक्सीजन गैस की सप्लाई सुचारु हो गई है. हालांकि, बॉटलिंग प्लांट में खराबी आ जाने के बाद मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और समस्तीपुर से ऑक्सीजन की सप्लाई जिला में की गई.