झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सरायकेला में हैकिंग के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने उसके पास से हैक करने में काम आने वाले कई सामान बरामद किए हैं. इस मामले की शिकायत 2019 में की गई थी.

सरायकेला: जिले में ऑनलाइन फ्रॉड और हैकिंग के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. लेकिन ऐसे मामलों का निष्पादन लगभग नहीं के बराबर हो रहा है. आरोपी बड़ी मुश्किल से ही पुलिस के हत्थे चढ़ते हैं. सरायकेला पुलिस ने साल 2019 के एक ऐसे ही मामले में सफलता पाई है.
जिला सर्किल इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो के नेतृत्व और अनुसंधान में एक सीआरपीएफ जवान के बैंक अकाउंट से फ्रॉड कर 1 लाख 95 हजार रुपये निकालने के मामले में आरोपी अमरजीत महतो उर्फ अमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी के पास से अनुसंधानकर्ता सर्किल इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो ने संबंधित मोबाइल भी बरामद किया है. जिसके माध्यम से हैकर अमित ने पैसों का ट्रांजेक्शन किया था.
जिले के हेस्सा गांव निवासी सीआरपीएफ जवान मिथिलेश पूर्ति ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें बताया गया था कि 25 दिसंबर 2019 को बैंक जाकर जब उन्होंने अपने अकाउंट से 15 हजार की निकासी करते हुए बैलेंस जानने का प्रयास किया तो पता चला कि उनके अकाउंट से ऑनलाइन 1 लाख 95 हजार की निकासी की गई है.
अनुसंधान के क्रम में मिथिलेश के अकाउंट से जिस अकाउंट में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर किए गए थे. सरायकेला पुलिस ने उसे खंगालते हुए उक्त बैंक अकाउंट के खाताधारक का पता निकालकर पहुंच बनाई. जिसके बाद झारखंड के साहिबगंज जिला के तीनपहाड़ थाना अंतर्गत दरलाघाट दक्षिण टोला निवासी 22 साल के अमरजीत महतो उर्फ अमित को गिरफ्तार किया गया. उसके पास में संबंधित मोबाईल सहित घटना में उपयोग किए गए अन्य आवश्यक सामग्री भी पुलिस ने बरामद की है.