झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

विश्व आदिवासी दिवस पर राज्य भर में कांग्रेस आयोजित करेगी कार्यक्रम

कुणाल सारंगी

सरायकेला जिले में कांग्रेस पार्टी झारखंड की तरफ से कहा गया कि विश्व आदिवासी दिवस पर राज्य भर में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसी के तहत आदिवासी दिवस पर सरकारी अवकाश करने की मांग की जा रही है.

सरायकेला: जिला कांग्रेस कमेटी ने 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष में झारखंड में सरकारी छुट्टी घोषित किए जाने की मांग उठायी है. इधर विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष पर 9 अगस्त को जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से सभी प्रखंड मुख्यालय और जिला मुख्यालय में भी सादगी पूर्ण तरीके से विश्व आदिवासी दिवस आयोजित किया जाएगा.
9अगस्त विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष पर सरायकेला जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से झारखंड में भी सरकारी अवकाश घोषित किए जाने की मांग की गई है. वहीं झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के खाद्य आपूर्ति एवं वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के निर्देश पर राज्य भर में 9 अगस्त को सोशल डिस्टेंस अपनाते हुए सादगी पूर्ण तरीके से आदिवासी दिवस का आयोजन किया जाएगा. इस संबंध में जानकारी देते हुए सरायकेला जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष छोटे राय किस्कू ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंड मुख्यालयों में सामाजिक दूरी अपनाते हुए सादगी पूर्ण तरीके से कांग्रेस कार्यकर्ता विश्व आदिवासी दिवस मनाएंगे. राज्य भर में आदिवासी दिवस कार्यक्रम आयोजन कर कांग्रेस पार्टी झारखंड अलग राज्य आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले आदिवासियों के प्रति गहरी आस्था प्रकट करेगी. गौरतलब है कि जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से 9 अगस्त कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है, जिसकी जानकारी संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से दी गई. इस मौके पर वरीय जिला उपाध्यक्ष केपी तिवारी, जिला उपाध्यक्ष सुशील सिंह और जिला कोषाध्यक्ष जगदीश नारायण चौबे भी मौजूद थे ।