झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

विधायक ममता देवी ने किया अनुबंधित सफाईकर्मियों का समर्थन, कर्मचारी एक हफ्ते से हैं हड़ताल पर

रामगढ़ जिले में मंगलवार को नगर परिषद के अनुबंधित कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को विधायक ममता देवी ने अपना समर्थन दिया. इधर कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल से सभी वार्डों में साफ-सफाई की व्यवस्था चरमरा गई है.

रामगढ़: नगर परिषद में अनुबंध पर कार्यरत सफाईकर्मी पिछले 8 तारीख से ही 3 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं. अब उन्हें कई लोगों का समर्थन मिलने लगा है. उनके समर्थन में रामगढ़ विधायक ममता देवी भी आ गईं हैं. धरना स्थल पर पहुंचकर विधायक ने वरीय अधिकारियों से बात की और समस्या का समाधान करने की बात कही. 3 सूत्री मांगों के समर्थन में भारतीय कर्मचारी मजदूर यूनियन से संबद्ध नगर परिषद के दैनिक सफाईकर्मी पिछले एक सप्ताह से लगातार हड़ताल पर हैं. जिसके कारण नगर परिषद क्षेत्र के 32 वार्डों की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है. हड़ताल की जानकारी मिलने के बाद विधायक ममता देवी हड़ताल स्थल पर पहुंचीं और समाधान के लिए उपायुक्त संदीप सिंह और कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद से फोन पर बात की.
विधायक ममता देवी ने सफाईकर्मियों से कहा कि आप सभी दर्द में हमेशा साथ रहूंगी. बता दें कि सफाई कर्मियों की 3 सूत्री मांग है, जिसमें रक्षा बीमा, कोरोना काल में सभी कोरोना वारियर्स को प्रोत्साहन राशि के रूप में 2000 रुपये देने के साथ ही उन्हें न्यूनतम मजदूरी मिले.