झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

विधायक अंबा प्रसाद सड़क हादसे में बाल-बाल बचीं, गाड़ी क्षतिग्रस्त

कुणाल सारंगी

रामगढ़ के पतरातू मार्ग पर बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज के पास बड़कागांव के विधायक अंबा प्रसाद की कार दुर्घटनाग्रस्त को गई, गनीमत रही कि इस हादसे में विधायक बाल-बाल बच गई. वहीं, अंबा प्रसाद की गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई.

रामगढ़: बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद अपने हजारीबाग स्थित आवास से रामगढ़ होते हुए झंडोत्तोलन के लिए पतरातू और बड़कागांव जाने के लिए निकलीं थीं. इसी क्रम में जैसे ही वह सुभाष चौक से 1 किलोमीटर आगे बढ़ीं तो अचानक सड़क पर भैंस आ गई. इसके कारण पीछे चल रही स्कॉर्पियो को ब्रेक लगाना पड़ा.
इससे उसके पीछे चल रही फॉर्च्यूनर जिसमें अंबा प्रसाद बैठीं थीं के चालक ने भी ब्रेक लगा दिया. इसके बाद दोनों वाहनों में टक्कर हो गई. इसमें फॉर्च्यूनर का दाहिना हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि इस पूरी घटना में किसी को चोट नहीं लगी. दुर्घटना के बाद विधायक अंबा प्रसाद गाड़ी से उतरकर एस्कॉर्ट कर रही स्कॉर्पियो में बैठकर आंदोलन के लिए पतरातू और बड़कागांव के लिए चली गईं.
रामगढ़ शहर के सुभाष चौक से पतरातू जाने के क्रम में जैसे ही विधायक का काफिला आगे बढ़ा टेलीफोन एक्सचेंज से 200 मीटर आगे अचानक सड़क के बीच में भैंस दौड़ गई. बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद का एस्कॉर्ट कर रही स्कॉर्पियो के चालक ने एका एक ब्रेक लगा दिया. जिसके कारण विधायक की गाड़ी के चालक के ब्रेक लगाने के बावजूद अंबा प्रसाद की फॉर्च्यूनर गाड़ी, स्कॉर्ट कर रही स्कॉर्पियो से टकरा गई. इसमें अंबा प्रसाद की गाड़ी का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.
सड़कों पर चल रहे मवेशी एका एक बीच में आ जाते हैं. जिससे कि हमेशा दुर्घटनाएं होती रहती हैं. हालांकि इस संबंध में प्रशासन हमेशा कार्रवाई करने की बात करता है लेकिन कभी कार्रवाई नहीं की जा सकी है.