झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

वेदांता इलेक्ट्रोस्टील ने की स्किल स्कूल की शुरुआत, महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने का लक्ष्य

वेदांता इलेक्ट्रोस्टील कंपनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना स्किल इंडिया को आगे बढ़ाते हुए कंपनी के प्लांट -16 के खाता में स्किल स्कूल की शुरुआत की है. इस अवसर पर सांसद पशुपतिनाथ भी मौजूद रहे.
बोकारो: वेदांता इलेक्ट्रोस्टील कंपनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना स्किल इंडिया को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को प्लांट के 16 खाता में स्किल
स्कूल की शुरुआत की है. इस स्कूल का उदघाटन धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने फीता काटकर किया. इस मौके पर वेदांता इलेक्ट्रोस्टील के सीईओ पंकज मल्हन भी मौजूद रहे.
इस मौके पर सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने सोलर ट्रेनिंग सेंटर और सिलाई केंद्र का भी निरीक्षण किया. इस मौके पर वेदांता इलेक्ट्रोस्टील के तरफ से एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वेदांता इलेक्ट्रोस्टील के सीईओ पंकज मल्हन ने कहा कि कंपनी सीएसआर के तहत इस क्षेत्र में कई कार्यक्रम चला रहे हैं. इसके तहत स्किल स्कूल की भी शुरुआत शनिवार को की गई. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में क्षेत्र के युवाओं को खेल में आगे बढ़ाने के लिए आर्चरी का भी उदघाटन किया जाना है. यह कंपनी इसी तरह क्षेत्र के युवा और महिलाओं को स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम करती रहेगी.
धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में बेरोजगार युवाओं के लिए कौशल विकास एक बहुत बड़ा अवसर बनकर सामने आया है. इस कौशल विकास के तहत युवा और महिलाओं को स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से देश में बेरोजगारों की फौज है. इस समय कौशल विकास एक बहुत बड़ा माध्यम बनकर सामने आया है. उन्होंने वेदांता इलेक्ट्रोस्टील के स्किल स्कूल की तारीफ करते हुए कंपनी को इस दिशा में और आगे बढ़ने की बात कही है.