झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

वार्ड सदस्य संघ के द्वारा पिछले तीस महीने के मानदेय का भुगतान करने हेतु मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र

कुणाल सारंगी

मानदेय का भुगतान नहीं होने पर लाॅक डाउन समाप्त होते ही आंदोलन करने का निर्णय भी लिया गया

[yotuwp type=”videos” id=”IXomJf5u9Yk” ]

जमशेदपुर प्रखंड के नव पदस्थापित प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार के पदभार ग्रहण करने के पश्चात जमशेदपुर प्रखंड के उप मुखिया संघर्ष समिति एवं वार्ड सदस्य संघ के संयुक्त तत्वधान में संघ के अध्यक्ष सुनील गुप्ता के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल वीडियो के कार्यालय कक्ष मे उप मुखिया एवं वार्ड सदस्य संघ के द्वारा अलग-अलग मांग पत्र सौंपा गया।
मांग पत्र में पिछले तीस महीनों से वार्ड सदस्य का बकाया मानदेय का भुगतान नहीं किए जाने पर मुख्यमंत्री के नाम एक मांग पत्र बीडीओ को सौंप कर अविलंब भुगतान करने की बात कही गई है। श्री गुप्ता ने कहा कि एक तरफ मुखिया, उप मुखिया, प्रमुख, उप प्रमुख का मानदेय का भुगतान हो चुका है, वहीं दूसरी तरफ वार्ड सदस्यों का मात्र ₹200 प्रति माह मानदेय आज तक भुगतान नहीं कर उनके साथ सौतेलापन का व्यवहार किया जा रहा है जिसे हम सभी कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं दूसरी तरफ उप मुखिया के द्वारा सात सूत्री मांग पत्र सौंप कर 15वें बित आयोग की राशि को मुखिया, पंचायत सचिव एवं कनीय अभियंता को सरकार के गाइडलाइन के अनुसार कार्य करने की बात कही गई है। इसके अलावे सिर्फ रजिस्टर मेंटेनेंस एवं कागजी कार्रवाई नहीं करके हकीकत एवं धरातल पर भी कार्य करने की बात कही गई है।
श्री गुप्ता ने अंत में कहा कि वार्ड सदस्य का मानदेय का भुगतान अविलंब नहीं करने एवं सम्मानजनक मानदेय नहीं दिए जाने पर लाॅक डाउन समाप्त होते ही जोरदार आंदोलन किया जाएगा।
इस मौके पर उप मुखिया सुनील गुप्ता, हरीश कुमार, राकेश चौबे, कुमोद यादव, चंचल श्रीवास्तव, अंजलि सोरेन वार्ड सदस्य सुभाष चंद्र सरोज, राहिल खाखा,अनीता देवी, सरोज डोडराय,भवनाथ सिंह,वंदना गुप्ता उपस्थित थे।