झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

उपायुक्त ने किया बाजार का निरीक्षण, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

कुणाल सारंगी

दुमका की उपायुक्त शहरी क्षेत्र के कई इलाकों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई दुकानों में जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. इसके साथ ही आने-जाने
वाले लोग जो मास्क नहीं पहने थे उन्हें फटकार लगाई.

दुमका: जिले की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने दुमका के शहरी क्षेत्र के कई इलाकों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई दुकानों में जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. इसके साथ ही आने-जाने वाले लोग जो मास्क नहीं पहने थे उन्हें फटकार लगाई. निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने सैलून दुकान को भी सील करवाया और सैलून दुकान के मालिक पर सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया.
उपायुक्त ने कहा कि लोग जागरूक होने के बावजूद बिना मास्क के घूम रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं कर रहे हैं. बाइक पर भी दो लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं. बिना मास्क के और अनावश्यक घूमने वाले लोगों को चिन्हित कर, जिला प्रशासन कार्रवाई कर रही है. ऐसे लोगों पर आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.
इस दौरान उपायुक्त ने लोगों से अपील भी की. उन्होंने कहा कि आपकी सुरक्षा और आपके परिवार की सुरक्षा आपके हाथ में ही है. अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें. उपायुक्त ने कहा कि ऐसे ही निरीक्षण का कार्य हर दिन किया जाएगा और बिना मास्क के बाहर घूम रहे लोगों पर सरकार निर्धारित जुर्माना और दण्डनात्मक कार्रवाई करेगी.