झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने उमा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में कोविड केयर सेंटर निर्माण को लेकर व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

कुणाल सारंगी

उपायुक्त सूरज कुमार एवं वरीय पुलिस अधीक्षक डॉ एम तमिल वणन द्वारा आज उमा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया गया। ज्ञातव्य हो कि पूर्व में ही उपायुक्त, पूर्वी सिंहभूम द्वारा उक्त अस्पताल को कोविड केयर सेंटर के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया था, इसी क्रम में आज पुनः अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का जिले के वरीय पदधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया।

इस दौरान उपायुक्त ने कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन के सामने क्या चुनौतियां हो सकती हैं तथा इस संदर्भ में जिला प्रशासन द्वारा और क्या कदम उठाए जा सकते हैं उसकी संभावनाओं पर विचार विमर्श किया गया। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण के पीक प्वाइंट को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण तैयारी की गई है। कोविड-19 के संभाव्य प्रसार पर रोकथाम एवं उपचार को लेकर उपलब्ध चिकित्सीय संसाधनों की नियमित समीक्षा की जा रही है। जिले में उपलब्ध संसाधनों यथा बेड, ऑक्सिजन सप्लाई, वेटिंलेटर की उपलब्धता का भी नियमित मॉनिटरिंग किया जा रहा है। साथ ही कंटेन्मेंट जोन में स्वाब सैंपल कलेक्शन में तेजी लाते हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि चिकित्सकों के प्रयास से जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 से संक्रमित लोगों के उपचार में अपेक्षित सफलता मिल रही है, आगे भी हम सभी अपना सामूहिक प्रयास जारी रखते हुए कोरोना संक्रमण के रोकथाम पर लगाम लगाएंगे।