झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

तस्करी गिरोह का सदस्य 1.86 क्विंटल गांजा के साथ गिरफ्तार

कुणाल सारंगी

सरायकेला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. बता दें कि पुलिस ने अन्तर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह के एक सदस्य को 1.86 क्विंटल गांजा के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं, जमीन कारोबार में युवक पर गोली चलाने के मामले में भी दो आरोपियों को भी पुलिस ने पकड़ा है.

सरायकेला: जिला पुलिस को दो अलग-अलग मामलों में सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अंतरराज्यीय गांजा तस्करी गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. आरोपी की कार से 186 किलो गांजा बरामद हुआ है. वहीं पुलिस ने जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में जमीन कारोबार को लेकर युवक पर गोली चलाने के मामले के दो आरोपियों को भी हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.
बता दें कि सरायकेला जिले के चांडिल अनुमंडल अंतर्गत कपाली ओपी पुलिस ने ओडिशा से पहुंची गांजा की खेप पकड़ी है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी शाहरुख खान नाम के व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है. मामले का खुलासा करते हुए सरायकेला एसडीपीओ राकेश रंजन ने बताया कि वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक कार पुलिस के रोकने पर नहीं रुकी और पुलिस बल को देख गाड़ी का चालक गाड़ी लेकर फरार होने लगा. इस बीच पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा.जिसमें सवार तीन आरोपी शेख अजगर, शेख फिरोज और अकरम खान भागने में सफल रहे, जबकि शाहरुख खान नाम के व्यक्ति को पुलिस ने धर दबोचा वहीं, तलाशी के क्रम में पुलिस को कार से 93 बंडल गांजा बरामद हुआ. जिसका कुल वजन 186 किलोग्राम है. एसडीपीओ राकेश रंजन ने बताया कि गांजा की यह खेप जमशेदपुर के आजाद नगर में सिकंदर नाम के व्यक्ति के पास पहुंचाई जानी थी.
सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मांझी टोला में मंगलवार देर शाम जमीन कारोबार से जुड़े बिट्टू पांडे नाम के युवक पर गोली चलाने और घटना का अंजाम देने के बाद फरार चल रहे मामले के दो आरोपी आशीष गोराई और शेर सिंह सरदार को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. घटना का उद्भेदन करते हुए सरायकेला एसडीपीओ राकेश रंजन ने बताया कि घायल बिट्टू पांडे के बयान के आधार पर पुलिस ने आशीष गोराई और शेरू सिंह सरदार के विरुद्ध मामला दर्ज किया था. पुलिस के अनुसार क्रिकेट खेलने को लेकर बिट्टू पांडे के साथ आरोपियों का विवाद हुआ था, जिसमें इस घटना को अंजाम दिया गया था.
सूत्रों के मुताबिक जमीन के अवैध कारोबार को लेकर आरोपियों ने बिट्टू पांडे पर गोली चलाई थी. जिला पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त एक 7.65 एमएम की पिस्टल, कारतूस और गोली का खोखा बरामद कर लिया है. बताया जाता है कि पुलिस के गिरफ्त में आए दोनों आरोपी अपराधी संतोष थापा गिरोह के गुर्गे हैं