झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

ट्रक से दूध चोरी करते पांच लोग गिरफ्तार, प्लास्टिक की पानी टंकी समेत कई सामान जब्त

हजारीबाग में मिल्क ट्रक से दूध चोरी करते पांच लोगों को बरही पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस दौरान उक्त ट्रक के साथ साथ प्लास्टिक का एक पाइप, 500 लीटर का एक प्लास्टिक का पानी टंकी, एक स्टील का एक बड़ा बर्तन जिसमें 200 लीटर दूध भरा हुआ जब्त किया.

हजारीबाग: जिले के बरही थाना अंतर्गत देवचंदा मोड़ में अवैध रूप से एक मिल्क कंटेनर से दूध चोरी करते पांच लोगों को बरही पुलिस ने छापेमारी कर धर दबोचा. छापेमारी गुप्त सूचना के आधार पर बीती मध्य रात्रि करीब 1.30 बजे पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी उत्तम कुमार तिवारी के नेतृत्व में की गई. पुलिस ने बताया कि देवचंदा मोड़ स्थित दुग्ध संग्रह समिति में दूध कंटेनर से दूध पाइप लगाकर दूध निकालते वाहन चालक समेत पांच लोगों को पकड़ा गया. पुलिस ने उत्तर प्रदेश बागपत थाना अंतर्गत मितली ग्राम निवासी 38 वर्षीय ट्रक चालक अनिल शर्मा समेत बरही थाना अंतर्गत कटिऔन ग्राम निवासी 40 वर्षीय रंजीत सिंह, 45 वर्षीय महेश सिंह, 47 वर्षीय कलेक्टर सिंह, बरही देवचंदा के 42 वर्षीय गोपाल यादव को गिरफ्तार किया.
पुलिस ने बताया कि ये कंटेनर दुग्ध संग्रह समिति निभा डेयरी रांची का है. इस दौरान ट्रक के साथ साथ प्लास्टिक का एक पाइप, 500 लीटर का एक प्लास्टिक की पानी टंकी, एक स्टील का बड़ा बर्तन जब्त किया जिसमें 200 लीटर दूध भरा हुआ था. बताया गया कि यह दूध ट्रक मोहनिया (बिहार) से बोकारो जा रहा था. उसी क्रम में देवचंदा मोड़ पर दूध की कटिंग (चोरी) अवैध रूप से की जा रही थी. ट्रक से जितनी मात्रा में दूध चोरी किया जा रहा था, उसी मात्रा में पानी की मिलावट की जा रही थी. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. बता दें कि दूध कटिंग का मामला पहले भी बरही थाना अन्तर्गत प्रकाश में आया था.