झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

टाटा स्टील कंपनी में कर्मचारी की मौत

टाटा स्टील कंपनी के सीआरएम के चिलिंग यूनिट में कार्यरत ठेका मजदूर अब्दुल हाफिज शुक्रवार को मृत पाया गया. शव को टीएमएच लाकर आगे की प्रक्रिया को पूरा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

जमशेदपुरः टाटा स्टील कंपनी के सीआरएम के चिलिंग यूनिट में कार्यरत ठेका मजदूर अब्दुल हाफिज शुक्रवार को मृत पाया गया. टाटा स्टील कंपनी की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार अब्दुल ने गुरुवार की रात 11.50 बजे पेट में दर्द की शिकायत थी. जिसके बाद कंपनी के अंदर ही उनका प्राथमिक उपचार कर विश्राम के लिए भेज दिया गया. लेकिन सुबह साइट पर अब्दुल मृत पाया गया, डॉक्टरों ने उसकी जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया. शव को टीएमएच लाकर आगे की प्रक्रिया को पूरा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.
मजदूर की मौत की वजह क्या है इसकी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा. टाटा स्टील के प्रवक्ता की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार मृत मजदूर कंपनी के लिए काम करने वाली मेसर्स वोल्टास लिमिटेड के सब वेंडर माडर्न कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए काम करता था. कंपनी की ओर से जारी बयान में घटना के प्रति दुख व्यक्त किया गया है. साथ ही दुख की इस घड़ी में वे लोग उस ठेका कर्मचारी के परिवार के साथ हैं और सुरक्षित कार्यस्थल को बनाने के प्रति उत्तरदायी भी हैं.