झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

तंबाकू उत्पाद की बिक्री पर नकेल, 25 दुकान पर प्रशासन का छापा, 9 दुकान से वसूला जुर्माना

तंबाकू उत्पाद की बिक्री को लेकर जिला प्रशासन काफी मुखर है. इसको लेकर प्रत्येक जिला और शहर में लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में चान्हो थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर स्थानीय प्रशासन की पूरी टीम के साथ कुल 25 दुकानों में छापेमारी की गई

रांचीः जिला में तंबाकू उत्पाद की बिक्री को लेकर जिला प्रशासन काफी मुखर है. इसको लेकर प्रत्येक जिला और शहर में लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में चान्हो थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर स्थानीय प्रशासन की पूरी टीम के साथ कुल 25 दुकानों में तंबाकू उत्पादों की बिक्री के विरुद्ध छापेमारी की गई. जिसमें 9 दुकानदारों को 200 रुपए का आर्थिक दंड लगाया गया है और तंबाकू उत्पाद नहीं बेचने की चेतावनी दी गई है. अब दोबारा पकड़े जाएंगे तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
चान्हो में प्रतिबंधित पान मसाला, गुटखा, तंबाकू की बिक्री के खिलाफ स्थानीय प्रशासन का छापा मारा. मौके पर सीओ प्रवीण कुमार सिंह, बीडीओ विजय कुमार और थाना प्रभारी दिलेश्वर कुमार, अंचल नाजीर सहित सशस्त्र बल साथ में छापामारी अभियान चलाया. औचक छापामारी अभियान से तंबाकू से संबंधित बिक्री करने वाले दुकानदारों में हड़कंप है.